Breaking News

दिल्ली के सभी सांसदों और विधायकों को मिलेंगे दो-दो हजार के फूडकार्ड , जनता करे संपर्क

नयी दिल्ली , राजधानी में बिना राशनकार्ड वाले जरूरतमंद लोगों को राशन उपलब्ध कराने के लिए केजरीवाल सरकार दिल्ली के सभी सांसदों और विधायकों को दो-दो हजार फूड कार्ड और मई माह में राशनकार्ड धारकों को अनाज के साथ रोजमर्रा की जरुरत का अन्य सामान भी देगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि 71 लाख राशनकार्ड धारकों को मुफ्त राशन दिया गया और 38 लाख लोग जिनके पास कार्ड नहीं है उन्हें भी मुफ्त में अनाज दिया जायेगा। इस तरह सरकार एक करोड़ लोगों को मुफ्त राशन की व्यवस्था कर रही है।

श्री केजरीवाल ने कहा दिल्ली के सभी सांसदों और विधायकों को दो-दो हजार फूडकार्ड दिये जायेंगे। इसके अलावा मई माह का राशन वितरण जो 28 या 29 अप्रैल से बंटना शुरु होगा उसके साथ ही एक किट भी दी जायेगी जिसमें तेल, नमक, मसाले और साबुन जैसी रोजमर्रा की जरुरत का सामान होगा।

उन्होंने बताया कि कोरोना मरीजों के बढ़ने की संभावना को देखते हुए 60 एम्बुलेंस किराये पर ली जायेंगी। उन्होंने कोरोना से मरने वालों में 80 प्रतिशत से अधिक की उम्र 50 साल से अधिक होने का जिक्र करते हुए बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखने की अपील की। दिल्ली में 47 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना से हुई मौतों में केवल बीस प्रतिशत ही 50 वर्ष से कम आयु के हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारों के जोखिम भरे काम को देखते हुए उनकी कोरोना जांच कराई जायेगी। इसके लिये अलग से काउंटर बनाया जा रहा है जिसकी जानकारी सभी मीडिया घरानों को भेज दी जायेगी। दिल्ली में कोरोना से कुल 2081 संक्रमित मामले हैं जिनमें 431 ठीक हो चुके हैं।