Breaking News

पर्यटन मंत्रालय की ‘देखो अपना देश’ वेबिनार सीरीज की 16वीं कड़ी मे ये सब?

नयी दिल्ली, पर्यटन मंत्रालय की ‘देखो अपना देश’ वेबिनार श्रृंखला की 16वीं कड़ी “ गोवा-क्रुसिबल ऑफ कल्चर ” में उन पर्यटन स्थलों की जानकारी दी गयी जिसके बारे में लोगों को पता नहीं अथवा कम जानकारी है।

पर्यटन मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि “देखो अपना देश” वेबिनार श्रृंखला की “गोवा-क्रुसिबल ऑफ कल्चर ” की थीम पर आधारित कड़ी का आयाेजन गुरुवार को किया गया। इस कड़ी में देश की ऐतिहासिक एवं पारंपरिक विरासतों को समेटे उन पर्यटन गंतव्यों के बारे में जानकारी दी गयी जिसके बारे में लोगों को पता नहीं या फिर इसकी कम जानकारी है।

लेखक, चित्रकार, फेस्टिवल क्यूरेटर विवेक मेनेजेस द्वारा प्रस्तुत वेबिनार में गोवा की सदियों पुरानी विपुल संस्कृति तथा रचनाशीलता के साथ ही यहां के विख्यात समुद्री तटों और नाइटलाइफ को प्रदर्शित किया। गोवा में होने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह, कला-साहित्य समारोह, स्थानीय समारोह, संगीत, पुरातत्व एवं चित्रकारी भी प्रस्तुति में शामिल थी।

पर्यटन मंत्रालय ने छात्रों और आम जनता को पर्यटन क्षेत्र के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराने और ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के वास्ते ‘देखो अपना देश’ विषय के तहत 14 अप्रैल से वेबिनार श्रृंखला की शुरुआत की है। इसके जरिए ‘अतुल्य भारत’ की संस्कृति और विरासत गहन और विस्तारपूर्वक जानकारी दी जाती है। अब तक श्रृंखला की 15 कड़ियां प्रस्तुत की जा चुकी है।