Breaking News

अनिल कपूर ने इस ट्वीट से दिया दिव्य ज्ञान, बिना पैसे के कैसे करें अपने शरीर का सम्मान?

मुंबई , लॉकडाउन में मिले खाली समय मे का उपयोग एक बॉलीवुड स्टार अपनी जबरदस्त बॉडी बनाने में कर रहा है।

बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया अनिल कपूर लॉकडाउन में बॉडी बना रहे हैं।

अनिल कपूर को बॉलीवुड में फिट अभिनेताओं में शुमार किया जाता है। अनिल कपूर लॉकडाउन में मिले खाली समय का इस्तेमाल अपनी जबरदस्त बॉडी बनाने में कर रहे हैं। अनिल कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की और अपने फैंस को फिटनेस टिप्स भी दिए हैं, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे बिना कोई सप्लीमेंट लिए भी शरीर और खुद को फिट रखा जा सकता हैं।

अनिल कपूर ने ट्विटर पर अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “मैंने यह पोस्ट शो ऑफ करने या खुद की तारीफ करवाने के लिए नहीं किया है। बल्कि मैं आप सबको इसके जरिए एक सिंपल सी सलाह देना चाहता हूं कि उम्र के इस पड़ाव पर भी आप अपने आप को कैसे स्वस्थ रख सकते हैं। यदि आपको लगता है कि ऐसी बॉडी बनाने के लिए सप्लीमेंट्स पर खूब सारा पैसा खर्च करना पड़ता है तो मेरा जवाब न है, मैंने इसके लिए कोई सप्लीमेंट नहीं लिया।”

अनिल कपूर ने बताया कि ऐसी बॉडी बनाने के लिए वह पिछले छह सालों से मेहनत कर रहे हैं और खुद को स्वस्थ बनाए रखने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने एक्सरसाइज करके और जिम में पसीना बहाकर यह बॉडी बनाई है। अब जब दुनिया स्वास्थ्य संकट से गुजर रही है, तो अनिल कपूर ने लोगों से अपने शारीरिक स्वास्थ्य का ख्याल रखने की अपील की है।

उन्होंने कहा, “मेरे ट्रेनर मार्क और मैं पिछले काफी सालों से मेरी बॉडी पर काम करने के बारे में सोच रहे थे, लगभग छह सालों से। हर बार कोई ना कोई अड़ंगा लग जाता था, कभी कोई फिल्म, कभी ब्रांड इंडोर्समेंट या फिर परिवार को समय देने के चक्कर में यह चीजें छूट जाती थी। हर साल हम यही कहते थे कि इस साल पक्का करेंगे। लेकिन, अपने शरीर को मजबूत बनाइए, इम्युनिटी बढ़ाइए, लचीलापन लाइए, अपने शरीर का सम्मान कीजिए , हमें इतना समय शायद जिंदगी में दोबारा नहीं मिलेगा।”