Breaking News

राजधानी में सफलता पूर्वक हुई शक्ति भक्ति का भारत संस्कार श्रृंखला” की घोषणा

नई दिल्ली: रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली मिडटाउन ने पार आनंद चैरिटेबल ट्रस्ट (PACT) के सहयोग से  द इंपीरियल नई दिल्ली में “शक्ति भक्ति का भारत संस्कार श्रृंखला” की घोषणा सफलतापूर्वक की। यह श्रृंखला, जिसे सब्यता फाउंडेशन के साथ लाल किले में प्रस्तुत किया जाएगा, भारत की सांस्कृतिक विरासत का एक जीवंत उत्सव था और हाशिए पर पड़े लोगों को सशक्त बनाने और उन्हें आवाज देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था।

इस कार्यक्रम में विविध पृष्ठभूमि के कलाकारों की एकता और संगम को दिखाया गया, जो एक महान उद्देश्य का समर्थन करने के लिए एक साथ आए। यह श्रृंखला भारत को परिभाषित करने वाली समृद्ध परंपराओं और कलात्मक अभिव्यक्तियों को उजागर करेगी, प्रतिभागियों और उपस्थित लोगों के बीच एकता और गौरव की भावना को बढ़ावा देगी।

इस श्रृंखला का मुख्य विषय सड़क पर रहने वाले जानवरों के लिए समर्पित निःशुल्क चिकित्सा सुविधा और एम्बुलेंस सेवाओं के लिए जागरूकता और धन जुटाना, जलाशय बनाना और फलों के पेड़ लगाना होगा। इसमें दिव्यांग जानवरों की विशेष देखभाल भी शामिल है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बेजुबानों को भी वह करुणा और देखभाल मिले जिसके वे हकदार हैं।

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता, सामाजिक कार्यकर्ता और अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर डॉ. संजना जॉन ने इस अवसर पर अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई और अपने विचार साझा किए:

“रोटरी मिडटाउन द्वारा इस तरह की गहन पहल के लिए समर्थन प्राप्त करना सम्मान की बात है जो न केवल हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का जश्न मनाती है बल्कि सबसे कमजोर लोगों के प्रति हमारी करुणा को भी बढ़ाती है। ‘शक्ति भक्ति का भारत संस्कार श्रृंखला’ सार्थक परिवर्तन लाने में एकता और सहानुभूति की शक्ति का प्रमाण है। हम सब मिलकर H2OMovement की दिशा में काम करते हैं और बेजुबानों की आवाज़ को बुलंद करते हैं, उन्हें वह देखभाल प्रदान करते हैं जिसके वे हकदार हैं और जल संरक्षण की दिशा में काम करते हैं।”

रोटरी दिल्ली मिडटाउन के अध्यक्ष आशुतोष लोहिया ने अपने विचार व्यक्त किए:

“हमें ‘शक्ति भक्ति का भारत संस्कार श्रृंखला’ का समर्थन करने पर गर्व है। यह पहल इस बात का एक शानदार उदाहरण है कि कैसे सांस्कृतिक विरासत का उपयोग सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए किया जा सकता है। हमारे समुदाय की प्रतिबद्धता और इसमें शामिल सभी लोगों के सामूहिक प्रयास निस्संदेह आवाज़हीन और कमज़ोर लोगों के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेंगे।” कथक महाराज परिवार की शिंजिनी कुलकर्णी ने भी कहा: “‘शक्ति भक्ति का भारत संस्कार श्रृंखला’ कला को सक्रियता के साथ खूबसूरती से जोड़ती है। एक कलाकार के रूप में, यह देखना संतुष्टिदायक है कि हमारी सांस्कृतिक अभिव्यक्तियाँ ऐसे सार्थक कारणों में योगदान दे रही हैं। हम इस श्रृंखला द्वारा लाए जाने वाले सकारात्मक बदलाव को देखने के लिए उत्सुक हैं।”

रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली मिडटाउन और PACT उन सभी कलाकारों, स्वयंसेवकों और प्रतिभागियों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने इस आंदोलन की सफलता में योगदान देने के लिए प्रतिबद्धता जताई है। उनका समर्पण और समर्थन हमारे समुदाय, विशेष रूप से आवाज़हीन लोगों के लिए एक बड़ा बदलाव लाने में सहायक होगा।

रिपोर्टर-आभा यादव