Breaking News

कई हजार करोड़ का घोटाला कर देश से भागा एक और मोदी

मुंबई, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में देश से फरार चल रहे आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी  के बाद अब  एक और मोदी  11500 करोड़ का घोटाला करके देश से फरार हो गया है। प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी जारी है।ईडी ने नौ जगह छापेमारी कर रही है।

देश में न्याय महंगा, फिर भी लोगों को न्यायप्रणाली पर विश्वास- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

तेजस्वी यादव का पीएम मोदी पर हमला, कहा -नोटबंदी ने आतंकवाद की ऐसी कमर तोड़ी कि…

चौधरी अजित सिंह का बड़ा दावा-लोकसभा चुनाव के पहले विपक्ष का गठबंधन हुआ तो …?

 सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक में देश का बड़ा बैंकिंग घोटाला हुआ है. यह घोटाला करीब 11500 करोड़ का है. इस घोटाले में कारोबारी नीरव मोदी का नाम सामने आया है. इस घोटाले को अंजाम देने का आरोप बैंक के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी पर भी लगा है, जिसने फर्जी दस्तावेज यानी एलओयू देकर विदेश में भारतीय बैंकों से दोनों को 280 करोड़ दिलाए.

उप चुनाव – राजद और कांग्रेस के बीच हुआ सीटों का बंटवारा

बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिये घोषित किया प्रत्याशी…

इंटरनेट सेंसेशन बनीं मलयाली ऐक्ट्रेस प्रिया प्रकाश पर मुकदमा दर्ज, जानें क्यों ?

 पंजाब नेशनल बैंक ने कहा है कि 2011 से लेकर अब तक करीब 11 हजार 500 करोड़ का चूना लगा है. मेहुल चौकसी और नीरव मोदी की कंपनियों के वो खाते जिनके ज़रिए घोटाला हुआ उन्हें पीएनबी ने फ्रॉड खाता घोषित कर दिया है.  इस मामले में खुलासा हुआ है कि पीएनबी से नीरव मोदी ने 2000 करोड़ और मेहुल चौकसी ने 9000 करोड़ रूपये लिए थे. ये दोनों विदेशों से कच्चा हीरा आयात करते थे. सीबीआई ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. बैंक ने दोनों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने की मांग की है.

दलित छात्र के परिवार की अखिलेश यादव ने की ये बड़ी मदद, दिया…..

मोदी सरकार को कार्यकाल के आखिरी साल मे याद आये ओबीसी…?

शरद यादव का देश के हालात पर नजरिया, बताया-चार दशक पहले और आज के आपातकाल मे अंतर

 सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि पीएनबी बैंक में 11500 करोड़ के घोटाले में नाम सामने आने के बाद नीरव मोदी ने पीएनबी बैंक को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने पैसे चुकाने के लिए छह महीने का वक़्त मांगा है. वहीं ईडी ने मुंबई के कालाघोड़ा इलाके में नीरव मोदी के शोरूम पर छापा मारा है.

अब गुजरात की तरह, यहां ओबीसी वर्ग को एकजुट कर रहे अल्पेश ठाकोर, रखी ठोस नींव

महागठबंधन बनाने की तैयारी में जुटे शरद यादव ,दिखाया इन पर भरोसा…

मायावती ने भागवत से पूछा ये सवाल,कहा देश से मांगे माफी

 नीरव मोदी बैंक को चिट्ठी लिखकर  पैसे चुकाने की बात कही है. उन्‍होंने कहा है कि उनकी कंपनी FIRESTAR DIAMOND की कुल कीमत 6,435 करोड़ है और वह उससे बैंक का पैसा चुका देंगे. वहीं इस मामले में आज  प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी जारी है. ईडी ने नौ जगह छापेमारी कर रही है.  नीरव मोदी अभी देश से बाहर हैं.

 डायमंड इंपोर्ट करने को लेटर ऑफ़ क्रेडिट के लिए पीएनबी से संपर्क किया गया. नीरव मोदी के लिए पीएनबी सप्लायर्स को भुगतान करता था. इसके बाद में नीरव मोदी से पैसे वसूले जाते थे. पीएनबी अधिकारियों ने जाली लेटर ऑफ़ अंडरटेकिंग जारी किए. भारतीय बैंक की विदेशी शखाओं ने डॉलर में लोन दिए और लोन का इस्तेमाल बैंक के नोस्ट्रो अकाउंट की फ़ंडिंग के लिए हुआ. एकाउंट्स से फ़ंड को विदेश में कुछ फ़र्मों को भेजा गया. नोस्ट्रो अकाउंट एक भारतीय बैंक का विदेशी बैंक में खाता है.

जानिए क्यों राजबब्बर ने लिखा सीएम योगी को पत्र….

आरएसएस प्रमुख को, राहुल गांधी ने क्यों कहा-‘शर्म आती है आप पर’

दलित छात्र की हत्या पर मायावती का योगी सरकार पर हमला, भेजा प्रतिनिधिमंडल

जानिये, अखिलेश यादव ने क्यों सीएम योगी से माफी मांगने के लिये कहा ?

निर्णय पर पहुंचने की प्रवृत्ति से बचे मीडिया- मनोज सिन्हा

केजरीवाल सरकार के तीन साल पूरे, कुछ इस तरह मना रहें खुशी