Breaking News

सेना को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में लश्कर का आतंकवादी ढ़ेर

श्रीनगर, दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए -तैयबा के एक आतंकवादी को मार गिराया। जिसकी जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी है।

मुठभेड़ गुरुवार शाम शोपियां के तुर्कवांगम इलाके में उस समय हुई जब पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त बलों ने इलाके में छिपे आतंकवादियों को खोजने के लिए अभियान चलाया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया “ तलाशी अभियान के दौरान टीम जब संदिग्ध जगह पर पहुंची तो वहां छिपे आतंकवादी ने सुरक्षा बलाों पर गोलियां चला दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकवादी मारा गया।मारे गये आतंकवादी की पहचान शोपियां के ताक मुहल्ला निवासी मुनीब अहमद सईख के रूप में की गई। वह आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों के ठिकाने से एक मैगजीन, चाइनीज पिस्टल सहित गोलाबारुद और घातक सामग्री बरामद की गई।

वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, मृतक आतंकवादी कई संगठनों से जुड़ा हुआ था और उस पर नागरिकों के साथ अत्याचार, हमले करने जैसे कई आपराधिक मामले दर्ज थे।

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक ठिकाने को ध्वस्त कर, जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान पुलवामा निवासी ओवैस अल्ताफ, आकिब मंजूर और वसीम अहमद पंडित के रूप में हुई है।

पुलवामा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुलाम जिलानी ने कहा कि आतंकवादियों के पास से राइफल, मैगजीन और एक ग्रेनेड जब्त किया गया है। ये सभी जैश के लिए काम कर रहे थे और पुलवामा जिले में आतंकवादियों को रसद और परिवहन उपलब्ध करा रहे थे। पुलिस ने मामले को दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।