Breaking News

एशिया की सबसे बडी फल एंव सब्जी मंडी आजादपुर में एक और कोरोना संक्रमित की पुष्टि

नयी दिल्ली, एशिया की सबसे बडी फल एंव सब्जी मंडी आजादपुर में शनिवार को एक और कोरोना संक्रमित की पुष्टि से यहां से जुडे संक्रमण मामलों की संख्या 17 हो गई है।

आजादपुर एपीएमसी के अध्यक्ष आदिल अहमद खान ने आज बताया कि ज़िला प्रशासन ने एक और कोरोना पॉज़िटिव केस की पुष्टि की है, जिसे मिलाकर कुल संख्या 17 पर पहुंच गई है। जिला निगरानी दल लगातार इनके संपर्क में है और लोगों की जाँच की जा रही है।

श्री खान ने बताया की अभी तक मंडी में 28 दुकानें सील की जा चुकी हैं और 43 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। इन लोगों के रहने और खाने पीने की व्यवस्था मंडी प्रशासन कर रहा है।
उन्होंने बताया कि चिकित्सा दल ने मंडी में अभी तक लगभग 775 लोगों की स्क्रीनिंग की है, संदिग्धों के जांच के

नमूने भी लिए जा रहे हैं। मंडी में दिल्ली सरकार ने दो मेडिकल टीम तैनाती की हैं, यह टीम मंडी में स्थित दो मोहल्ला क्लिनिक ( एक सब्ज़ी मंडी और दूसरी फल मंडी ) में सुबह सात बजे से अपराह्न 1300 बजे तक तैनात रहती हैं और मंडी में काम करने वाले व्यापारी, किसान, मज़दूर, पल्लेदार, ड्राइवर आदि की मुफ़्त में जाँच का काम कर रही है। मंडी में काम करने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जायेगी और ज़रूरत पड़ने पर डाक्टर उनका कोरोना जांच भी करवाएँगें।

ंडी को लगातार सेनेटाइज़ भी किया जा रहा है। मंडी आने वाले सभी मज़दूर, व्यापारी, ड्राइवर और किसानों को मास्क दिया जा रहा है, पूरी मंडी में सफ़ाई अभियान चलाकर रोज़ाना दो वक्त साफ़ किया जा रहा है और सभी को सेनेटाइज़ करने का काम रोज़ाना जारी है।