Breaking News

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बुरी खबर,नए साल में लगेगा बड़ा झटका….

नई दिल्ली, भारतीय स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बुरी खबर है .उन्हे नए साल में बड़ा झटका लगने वाला है. एसबीआई के ग्राहकों ने सोमवार तक तीन काम नहीं कराए तो उन्‍हें बैंक में जमा अपने ही पैसे निकालने में काफी दिक्‍कत का सामना करना पड़ सकता है और नए साल का जश्‍न फीका पड़ सकता है.

आज पेट्रोल-डीजल हुआ इतना सस्ता,कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान…

यूपी सरकार के ये मंत्री रिश्वत मांगने में फंसे, जांच के आदेश…

एसबीआई ने एक दिसंबर से अपना मोबाइल वॉलेट पूरी तरह से बंद कर दिया है. अगर आपने भी एसबीआई वॉलेट में पैसे जमा कर रखे हैं तो उसे तुरंत निकाल लें. एसबीआई ने अपने वॉलेट को बंदकर अब अपना योनो ऐप लॉन्‍च कर दिया है. एसबीआई अब इस ऐप के जरिए ही वॉलेट की सुविधा दे रही है. ऐसे में एसबीआई ग्राहकों को 31 दिसंबर तक पुराने वॉलेट से पैसे निकालने की छूट दी गई है.

अब भागवत कथा पर लगी रोक,जानिए पूरा मामला…

गूगल पर भिखारी लिखने पर आती है किसकी तस्वीर,बड़ा सवाल….

इसी के साथ अगर आपने अभी तक एसबीआई की नई चेक बुक नहीं ली है तो आपको दिक्‍कत हो सकती है. आरबीआई ने तीन महीने पहले बैंकों को 1 जनवरी 2019 से नॉन सीटीएस चेक बुक का इस्तेमाल बंद करने के निर्देश दिए थे. आरबीआई के आदेश के बाद अब एसीबीआई ने भी अपनी पुरानी चेकबुक बंद करने का फैसला कर लिया है. अगर आपने 31 दिसंबर तक नई चेक बुक नहीं ली तो आप अपनी पुरानी चेक बुक से पैसे नहीं निकाल सकेंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर दिया ये बड़ा फैसला….

बंद हुए 200-500 और 2000 के नए नोट…

अगर आपने अपना एटीएम कार्ड नहीं बदलवाया तो नए साल में आपका कार्ड एटीएम मशीन में नहीं चलेगा. रिजर्व बैंक के आदेशानुसार, सभी बैंकों को अपने मैग्स्ट्रिप  वाले डेबिट और क्रेडिट कार्ड को ईएमवी (यूरोप, मास्टरकार्ड और वीजा) आधारित चिप कार्ड में बदलना होगा. इसकी अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2018 है. इसके बाद सभी मैग्स्ट्रिप कार्ड्स को ब्लॉक कर दिया जाएगा. अगर आपने ईएमवी आधारित चिप कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया है तो 31 दिसंबर 2018 से पहले जरूर कर दें. SBI बैंक यह कार्ड आपको फ्री में दे रहा है.