Breaking News

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के साम्राज्य पर चला बुलडोजर

मऊ, उत्तर प्रदेश के मऊ जिला प्रशासन ने माफिया सरगना और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के कोतवाली क्षेत्र में अवैध जमीन पर निर्मित अवैध स्लाटर हाउस को नेस्तानाबूद कर दिया।

सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी के नेतृत्व में शुक्रवार को बंधा रोड पर ग्रीनलैंड की ज़मीन पर बना अवैध स्लॉटर हाउस को जेसीबी मशीन की मदद से ढहा दिया गया। करीब एक घंटा चली कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। सूत्रों के मुताबिक स्लाटर हाउस के तार मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े थे और यहां करोड़ों रूपये की वसूली होती थी। पिछले दिनो जिला प्रशासन ने इस बूचड़खाने को अपने कब्जे में ले लिया था।

इससे पहले गुरूवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने पूर्वांचल के माफिया के पुत्रों के नाम से लखनऊ के पाश इलाके डालीबाग में स्थित दो अवैध इमारतों को जमीदोज कर दिया था। इस सिलसिले में पुलिस ने मुख्तार अंसारी के अलावा उसके पुत्र अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम एफआईआर दर्ज की हैं।

सूत्रों के मुताबिक मुख्तार के साम्राज्य के खिलाफ अभी अन्य जिलों में भी कार्रवाई हो सकती है। अब तक मुख्तार अंसारी की मऊ, गाजीपुर और अब लखनऊ में स्थित लगभग 70 करोड़ की अवैध संपत्ति को ध्वस्त किया गया है. वहीं, 41 करोड़ की आय वाले अवैध धंधों पर ताला लगा दिया गया है। अंसारी गैंग में शामिल 97 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। गैंग से जुड़े 75 अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट और 12 पर गुंडा एक्ट लगाया गया है। मुख्तार और उसके गुर्गो के 75 शस्त्र लाइसेंस निरस्त किये गये हैं।