Breaking News

बहुजन समाज पार्टी ने “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” की पोल खोल कर रख दी

नयी दिल्ली, बहुजन समाज पार्टी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की पोल खोल कर रख दी है।

बहुजन समाज पार्टी के नेता और अमरोहा से लोकसभा सासंद कुंवर दानिश अली ने केंद्र सरकार पर किसानों को उसका पूरा हक नहीं दिये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अन्नदाताओं के साथ अनदेखी कर रही है जो बहुत दुख की बात है।

दानिश अली ने एक बयान जारी कर कहा कि यूँ तो सारा देश ही कोरोना की वैश्विक महामारी के कारण लॉकडाउन का दंश झेल रहा है जिसके कारण सभी विभागों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है लेकिन किसान की कमाई का एकमात्र जरिया खेती होती है और वह भी इस संकट से अछूता नहीं है। इस संकट के समय भी सरकार किसानों के हितों का ध्यान नहीं रख रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा का अंदाजा इन आंकड़ों से लगाया जा सकता है कि भाजपा सरकार ने किसानों के हितों के नाम पर चुनाव के समय पीएम किसान सम्मान निधि की शुरुआत की थी लेकिन लाभान्वित किसानों की संख्या लगातार कम होती जा रही है।

उन्होंने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र अमरोहा जिले में दो लाख 35 हजार 913 किसान पंजीकृत हैं और उनमें से सिर्फ एक लाख 65 हजार 359 किसानों को पहले चरण में फायदा पहुंचा था । दूसरे चरण में एक लाख 21 हजार 303 किसानों को ,तीसरे चरण में 44 हजार 346 , चौथे चरण में 88 हजार 430 और अब पाँचवें चरण तक घट कर यह आंकड़ा 79 हजार 758 तक पहुँच गया है।

बसपा सांसद ने कहा कि यह सिर्फ अमरोहा ज़िले की ही मिसाल है। आप देश के बाक़ी हिस्सों में पीएम किसान सम्मान निधि की दशा का अंदाज़ा लगा सकते हैं। अन्नदाताओं के हितों की हमेशा की तरह सरकार द्वारा अनदेखी की जा रही है जो बड़े दुःख की बात है। उन्होंने सरकार से अपील है कि देश के सभी किसानों को उनका पूरा हक मिले यहाँ तक कि उन्हें लॉक डाउन में हुए नुकसान के लिए अलग से सब्सिडी दी जाए जिससे वह इस संकट से बाहर आ सकें।