Breaking News

दिवाली से पहले जनता को बड़ा झटका,रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़े….

नई दिल्ली, दिवाली से ठीक पहले सब्सिडी और गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 2.94 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई. वहीं, गैर सब्सिडी वाले सिलेंडरों की कीमत में 60 रुपये की वृद्धि की गई.

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा ने किया बड़ा खुलासा,बताया अखिलेश- शिवपाल में से किसकों चुनेगीं

त्यौहार पर रेल यात्रियों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा परिवर्तन

सिलेंडर के आधार मूल्य में बदलाव और उस पर कर के प्रभाव से दाम में वृद्धि हुई है. इंडियन ऑयल (आईओसी) ने बयान में कहा कि 14.2 किलो के सब्सिडीयुक्त एलपीजी सिलेंडर का दाम कल रात्रि से 502.40 रुपये से बढ़कर 505.34 रुपये प्रति सिलेंडर हो जाएंगे. सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में जून से यह छठी वृद्धि है. तब से लेकर अब तक दाम 14.13 रुपये बढ़ गए हैं. एलपीजी उपभोक्ताओं को बाजार मूल्य पर रसोई गैस सिलेंडर खरीदना होता है.

फर्जी मुठभेड़ के शिकार, जितेंद्र यादव को लेकर आयोग, योगी सरकार पर हुआ सख्त, दिये ये आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर, अखिलेश यादव ने ली कुछ यूं चुटकी

हालांकि, सरकार साल भर में 14.2 किलो वाले 12 सिलेंडरों पर सीधे ग्राहकों के बैंक खाते में सब्सिडी डालती है. बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतें 60 रुपये बढ़कर 880 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई. इसके साथ ही ग्राहकों के खातों में हस्तांतरित होने वाली सब्सिडी नवंबर 2018 में बढ़कर 433.66 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई, जो कि अक्टूबर महीने में 376.60 रुपये प्रति सिलेंडर पर थी.