Breaking News

4Bशहर में पान, गुटखा खाकर थूकने वालों सावधान, लगेगा जुर्माना : आगरा

लखनऊ, शहर में पान गुटखा खाकर सड़कों पर थूकने वालों को अब सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि ऐसा करते पाये जाने पर तुरंत चालान कट सकता है।

शहर में पान गुटखा खाकर सड़कों पर थूकने वालों को  रोकने के लिये और उन्हे स्वच्छता के प्रति  जागरुक करने के लिये स्वच्छ भारत मिशन, नगरीय द्वारा संचालित  “गंदगी से आजादी” अभियान चलाया जा रहा है।

संचालित  “गंदगी से आजादी” अभियान के तहत नगर निगम आगरा क्षेत्र के वार्ड घटिया आजम खां  नंबर-47 में  लोक कलाकारों के द्वारा पेश किये गये स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम में सड़क पर थूकने वालों को सचेत किया गया और अभियान के माध्यम से नागरिकों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए सड़क या डिवाइडर पर ना थूकने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही सड़क, फुटपाथ और दीवारों पर थूकने वालो पर तुरंत चालान कटने के बारे में भी बताया गया।

गंदगी से आजादी अभियान के तहत बताया गया कि सार्वजनिक स्थानों पर न तो गंदगी फैलायें ना ही थूकें, नहीं तो जुर्माना देना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश ठोस अपशिष्ट (प्रबंधन संचालन एवं स्वच्छता) नियमावली 2021 के अन्तर्गत सार्वजनिक स्थानों पर थूकने, पेशाब करने, मल त्यागने समेत अन्य गंदगी करने पर जुर्माने का भी प्रावधान है। ऐसा करते पाये जाने पर मौके पर ही चालान भी काटा जायेगा।