Breaking News

बड़ा हादसा,यूपी में पांच मजदूरों के शव बरामद

सोनभद्र,उत्तर प्रदेश में साेनभद्र के ओबरा इलाके के शारदा मंदिर के पीछे खनन क्षेत्र में शुक्रवार की शाम खदान धसकने से मलवे मे दबे पांच मजदूरों के शव बरामद हो गये हैं ।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने रविवार को यहां कहा कि बिल्ली मारकुंडी क्षेत्र में शारदा मंदिर के पास खदान धसकने वाले मामले में बचाव कार्य के लिए शनिवार की सुबह बनारस से आयी एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई थी ।

वहां का जायजा लेने के बाद टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया था। बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ की टीम को शनिवार की सुबह 7बजे के करीब पत्थर के नीचे दबा एक हाथ नजर आया। उसे देखते ही टीम के सदस्य वहां से भारी भरकम पत्थर को हटाने में जुट गए। करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद पत्थर के नीचे दबे 25 वर्षीय सुरेंद्र के शव को निकालने में सफल रहे। मृतक की पहचान मौके पर मौजूद उसके पिता भुख्खन ने किया। दूसरा शव शनिवार की दोपहर 03:40 बजे मिला। मृतक की पहचान 42 वर्षीय छोटे लाल के रूप में हुई । शनिवार की रात 12.50 पर गुलाब 26 वर्ष पुत्र देवराज निवासी पटेहवा, चोपन का शव मिला है। रविवार की भोर में तीन बजे 25 वर्षीय राम प्रहलाद का भी शव मिला। कुछ ही देर बाद 35वर्षीय शिवचरन पूत्र शिवधारी निवासी पटेहवा टोला थाना चोपन का भी शव मिल गया है।

पुलिस ने पांचों शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने बताया की श्री रामविचार की तहरीर पर खदान के पट्टाधारक ओबरा निवासी सुरेश केशरी व अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हर पहलू पर जांच की जा रही है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खनन हादसे में मृतकों के परिजनों को 04.00 लाख व घायलों को 50-50 हजार मुआवजा देने का निर्देश जारी किया है।