Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक, टला बड़ा हादसा

आज़मगढ़, कोविड महामारी की समीक्षा करने आज़मगढ़ पुलिस लाइन परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के दौरान हेलीकॉप्टर लैंडिंग के समय अचानक गाय के दौड़ पड़ी ।

देखते ही देखते सुरक्षाकर्मियों ने उस गाय को दौड़ा लिया और किसी तरह घेर कर वहां से दूसरी तरफ मोड़ दिया । जिससे वहां मौजूद अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने राहत की सांस ली । उसके बाद मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से उतरे और कार्यकर्ताओं से मिले उनसे कुशल क्षेम पूछ कर सीधे इंटीग्रेटेड सेंटर और अन्य स्थानों के लिए रवाना हो गए।

श्री योगी आज आजमगढ़ दौरे पर आये और पुलिस लाइन से सीधे राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर पहुंच कर व्यवस्था की जानकारी ली। यहां पर तैनात कर्मचारियों बातचीत की व उनके द्वारा सलाह देने के बारे में तैनात कर्मचारियों से पूछा। जीजीआईसी से सीधे उनका काफ़िला आजमगढ़ शहर से सटे भंवरनाथ के पास कंटेन्मेंट जोन बने देवखरी व बिजौरा गांव पहुंचा। बिजौरा में कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। वहां बैंक के कर्मचारी पीड़ित परिवार से उन्होंने कोविड से निबटने को की जा रही सरकारी व्यवस्था की जानकारी ली।

उन्होंने वही देवखरी स्थित गांधी गुरुकुल इंटर कॉलेज में उन्होंने नवनिर्वाचित प्रधान व एएनएम से भी पूछताछ की। प्रधान से उन्होंने निगरानी समिति के बारे में पूछा और सरकारी सहयोग को लेकर भी बात की। सैनिटाइजेशन व जागरूकता अभियान को लेकर भी पूछताछ की। वही नवनिर्वाचित प्रधान रूपेश सिंह को चुनाव जीतने पर बधाई देने के साथ ही शपथ ग्रहण के बारे में भी बात की।

मुख्यमंत्री ने एएनएम अर्चना सिंह से गांव में सर्वे, घरों में कोविड की जांच व दवा वितरण के बारे में पूछा जिसका अर्चना सिंह ने जवाब दिया। श्री योगी ने सामने मौजूद एनएम को एक डॉक्टर की तरह उसे समझाया और लोगों का खास ध्यान रखने का निर्देश दिया ।

श्री योगी आजमगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर चक्रपानपुर में स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल में बने कोविड व नॉन कोविड वार्ड की व्यवस्था की जानकारी ली।