Breaking News

बड़ी खबर,दिल्ली में 14 मेट्रो स्टेशन बंद….

नई दिल्ली,आज देशभर में नागरिकता संशोधन कानून  के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की तैयारी हो रही है. पटना, दिल्ली, लखनऊ सहित कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के सड़कों पर निकलने की खबरें मिलने लगी हैं.राजधानी दिल्ली में भी कानून के खिलाफ लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके कारण आम लोगों को यातायात से जुड़ी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है.

डीएमआरसी ने जामिया मिलिया इस्लामिया, जसोला विहार शाहीन बाग, मुनिरका, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर आवाजाही को बंद कर दिया है. इसके अलावा पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान और खान मार्केट पर भी आवाजाही बंद कर दी गई है. यात्री इन मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट नहीं कर पाएंगे. वहीं इन स्टेशनों पर मेट्रो ट्रेनें भी नहीं रुक रही हैं.

इसके अलावा सड़क पर भी लोगों को काफी दिक्कतें देखने को मिल रही है. पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए मथुरा रोड से कालिंदी कुंज जाने वाली सड़क को भी बंद कर दिया गया है. वहीं दिल्ली के लाल किला इलाके के पास प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लोगों के जरिए नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. ऐसे में हिंसा को भी अंजाम दिया गया. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में छात्र भी सड़कों पर उतर आए हैं. जामिया मिलिया इस्लामिया में भी इस कानून का विरोध देखा गया. जिसके बाद जामिया में हिंसा भी हुई.