अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आई बड़ी खबर

नई दिल्ली,अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ी खबर आई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि छह महीने के अंदर राम मंदिर निर्माण कार्य हर हाल में शुरू हो जाएगा। मंदिर का कार्य पूरा होने में दो-तीन वर्ष जरूर लग सकते हैं लेकिन काम शुरू हो जाएगा।

धर्माचार्यों के साथ बैठक करके निर्माण प्रारंभ की तिथि शीघ्र घोषित कर दी जाएगी। बोले कि केंद्र में मोदी हैं और प्रदेश में योगी हैं, मंदिर निर्माण में अब कहीं कोई रुकावट नहीं है। अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण होगा। महंत नृत्य गोपाल दास शनिवार रात कानपुर में दो दिन के प्रवास पर सरसैया घाट स्थित श्रीराम जानकी मंदिर आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में बताया कि मंदिर निर्माण के लिए सारी व्यवस्थाएं हैं।

पुरानी शिलाएं रखी हुई हैं और आवश्यकता पड़ेगी तो नई शिलाएं भी मंगा ली जाएंगीं। मौजूदा स्वरूप जो तैयार किया गया है, वही रहेगा। आवश्यकता होगी तो भव्यता बढ़ाने के लिए इसका नवीनीकरण भी हो सकता है। सीएए, एनआरसी को लेकर चल रहे आंदोलन से उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। यह संदेश भी दिया कि बच्चे अपने अपने माता-पिता की सेवा और सम्मान करें। इस मौके पर महंत गोविंद दास, डॉ. वीसी रस्तोगी, राजेंद्र सिंह सीनू, बड़े जी आदि मौजूद रहे।