Breaking News

रेल यात्रियों को बड़ी राहत, रिजर्वेशन टिकट काउंटर व एजेंटों से टिकट पर ये फैसला ?

नई दिल्ली, रेलगाड़ियों से यात्रा करने के इच्छुक यात्रियों को राहत देते हुए रेलवे ने अब रिजर्वेशन टिकट काउंटर फिर से खोलने का फैसला लिया है। साथ ही कहा है कि सामुदायिक सेवा केंद्रों व एजेंटों को भी टिकट बुकिंग की अनुमति दी जाएगी।

भारतीय रेल ने यात्रियों के लिए 1 जून से 200 ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। इसके लिए टिकटों की बुकिंग आज (गुरुवार) से शुरू हो गई है। इस बीच गुरुवार शाम को रेलवे की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया गया कि अब काउंटर और एजेंटों के जरिये भी टिकटों की बुकिंग हो सकेगी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे ने एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर शुक्रवार से चुनिंदा स्टेशनों पर आरक्षण काउंटर खोलने की अनुमति दे दी है जिन्हें लॉकडाउन के कारण करीब दो महीने पहले बंद कर दिया गया था। गोयल ने कहा कि हमें भारत को सामान्य स्थिति की और ले जाना होगा। उन्होंने कहा कि और अधिक ट्रेनें पुन: शुरू करने के संबंध में घोषणा जल्द की जाएगी।

रेलवे बोर्ड ने एक आदेश में कहा कि 22 मई से सामान्य सेवा केंद्रों (सीएससी) में टिकट आरक्षण काउंटर खोले जा सकते हैं। जोनल रेलवे उन स्टेशनों को चिह्नित कर सकते हैं जिनमें टिकट काउंटर खोले जा सकते हैं।