Breaking News

बिहार बंद आज, जारी है हंगामा प्रदर्शन, कई जगह रोकी गईं ट्रेनें

नई दिल्ली, नागरिकता कानून के खिलाफ आज बिहार में वाम दलों और छात्र संगठनों ने बिहार बंद का आह्वान किया है। बिहार बंद में वामदल तो शामिल है ही, साथ ही एनआरसी और अन्य कई मुद्दों को लेकर छात्र संगठनों ने भी बंद का आह्वान किया ह।

वाम दलों ने 19 दिसंबर को आहुत बिहार बंद के समर्थन में राजधानी समेत कई जिलों में मशाल जुलूस निकाला। कुछ जगह कैंडल मार्च निकाले गए। वाम नेताओं ने सरकार पर बंद को कुचलने व दमनात्मक कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। वहीं, छात्र संगठनों ने कई मुद्दों को लेकर गुरुवार को बिहार बंद आह्वान किया है। इस बंद में 11 छात्र संगठन शामिल हैं। छात्रों ने नागरिक संशोधन कानून, एनआरसी और गैंग रेप के बढ़ते मामले के खिलाफ बंद का आह्वान किया है। सभी लोगों से बिहार बंद का समर्थन करने की अपील की गई। बिहार के पटना से लेकर दरभंगा तक में बिहार बंद का असर देखने को मिल रहा है।

एनआरसी व सीएबी के खिलाफ वामदलों के आह्वान पर गुरुवार को आहूत बिहार बंद के समर्थन में उतरे जाप कार्यकर्ता। साहेबपुरकमाल प्रखंड मुख्यालय के समीप एनएच 31 जाम कर जमकर किया प्रदर्शन वामपंथी दलों के बिहार बंद के दौरान बक्सर स्टेशन पर फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन को रोका ट्रेन के इंजन पर चढ़कर कार्यकर्ताओं ने ट्रेन को रोका।

एनआरसी क़ानून के खिलाफ गुरुवार की सुबह से ही वाम दलों के अलावा जाप के कार्यकर्ता सड़क पर उतर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बिहार बन्द का असर जहानाबाद में देखा गया। कार्यकर्ताओं ने काको मोड़ के समीप सुबह 8 बजे ही एनएच 83 और 110 को जाम कर वाहनों का परिचालन बन्द कर दिया। शहर में  कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया बाद में अरवल मोड़ को भी जाम कर दिया।