बीजेपी और जेडीयू गठबंधन टूटा, अब बिहार तेजस्वी भव की राह पर

पटना, बिहार में सियासी उलटफेर की आशंकाओं के बीच पटना में सियासी गहमागहमी बढ़ गई है.

बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी का ब्रेकअप हो गया  है.सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार आज शाम 4 बजे  राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप देंगे.नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड और विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व वाले महागठबंधन में बैठकों का दौर चल रहा है. बैठक मे नितीश कुमार ने गठबंधन तोड़ने का फैसला कर लिया है. इस बीच नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार में गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी अब तक चुप्पी साधे हुए है.

जेडीयू के साथ गठबंधन बचाने की कवायदें फेल होती देख अब बीजेपी भी ‘वेट एंड वॉच’ की पॉलिसी अपनाती दिख रही है. बीजेपी के नेता सियासी घटनाक्रम को लेकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में बीजेपी कोटे के एक मंत्री ने कहा है कि वे नीतीश कुमार के कदम का इंतजार कर रहे हैं. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार के भविष्य को लेकर पिछले कुछ दिनों से अटकलों का बाजार गर्म था. जेडीयू और बीजेपी के बीच दूरियां लगातार बढ़ती जा रही थीं तो वहीं नीतीश कुमार भी केंद्र सरकार के कार्यक्रमों से भी दूरी बनाए हुए थे.

एनडीए गठबंधन के भविष्य पर पिछले कुछ दिनों से सवाल उठ रहे तो बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने बिहार के नेताओं को साफ ताकीद कर दी थी कि वे गठबंधन को लेकर कोई भी बयान न दें. बीजेपी हाईकमान की ओर से बिहार के नेताओं को ये साफ कह दिया गया था कि गठबंधन से जुड़े सवालों पर बस इतना ही कहें कि सबकुछ ठीक है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com