Breaking News

भाजपा संगठन आधारित राजनीतिक दल, अन्य परिवार आधारित पार्टियां हैं: गिरीश यादव, मंत्री

भाजपा में साधारण कार्यकर्ता भी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख सकता है: यादव

सुलतानपुर, उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कहा है कि भाजपा संगठन आधारित राजनीतिक दल है जबकि अन्य परिवार आधारित पार्टियां हैं। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में एक साधारण कार्यकर्त्ता अपनी तपस्या व मेहनत से प्रधानमंत्री बनने के सपने को साकार कर सकता है।

राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत से पार्लियामेंट तक का चुनाव जीतने के लिए सेक्टर व बूथ को मजबूत व सक्रिय करना होगा। भाजपा में पद और प्रतिष्ठा के लिए नही भारत माता को परम वैभव पर पहुँचाने के लिए काम करते है। भाजपा एक संगठन आधारित राजनीतिक ढांचा है जो लोकतंत्र पर विश्वास करती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी परिवार आधारित पार्टियां है। उनका बूथ स्तर का कार्यकर्त्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रधानमन्त्री बनने का सपना नहीं देख सकता जबकि भाजपा एक साधारण कार्यकर्त्ता अपनी तपस्या व मेहनत से प्रधानमंत्री बनने के सपने को साकार कर सकता है।

भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ आर.ए.वर्मा की अध्यक्षता में कादीपुर 191 विधानसभा के सेक्टर प्रभारी – संयोजक की वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई, जिसे बतौर मुख्य अतिथि श्री यादव ने वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यशाला के प्रथम सत्र में कार्यकर्त्ताओं की भूमिका, कार्यपद्धति, दायित्व व कर्त्तव्य विषय पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्त्ता संगठन की रीढ़ होता है।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष डॉ आर. ए. वर्मा ने कहा कि भाजपा में कार्यकर्त्ताओं का प्रशिक्षण एक आवश्यक अंग है। जीवन के विभिन्न पड़ाव पर सीखना निरन्तर प्रक्रिया है। प्रशिक्षण कार्यकर्त्ताओं में ऊर्जा का संचार करता है।

कादीपुर सीट से विधायक राजेश गौतम ने भी वर्चुअल प्रशिक्षण कार्यशाला को संबोधित किया। संचालन जिला महामंत्री धर्मेन्द्र बबलू ने किया। प्रशिक्षण कार्यशाला को होस्ट आईटी जिला प्रभारी मनोज कुमार मौर्य एवं जिला संयोजक कृष्ण कुमार सिंह ने किया।