Breaking News

बीजेपी ने एकबार फिर लिया चौंकाने वाला फैसला, ये हुये नये मुख्यमंत्री

नई दिल्ली , बीजेपी ने एकबार चौंकाने वाला फैसला लेकर सबके कयासों को किनारे लगा दिया है। राज्य में अगले साल  विधानसभा चुनाव होने हैं।

गुजरात में  विजय रुपाणी के इस्तीफा के बाद मुख्यमंत्री पद की रेस में कई नाम आगे चल रहे थे। लेकिन फिर बीजेपी ने चौंकाने वाला फैसला लिया है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल को गुजरात का नया मुख्‍यमंत्री चुना गया है।भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से विधायक हैं। उनके नाम का प्रस्ताव विजय रुपाणी ने रखा । केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भूपेंद्र पटेल के नाम का ऐलान किया।

बीजेपी आलाकमान ने नए चेहरे को मौका दिया। विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्‍ताव पेश किया गया। भूपेंद्र पटेल  उसी सीट से एमएलए हैं, जिससे पहले कभी पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल एमएलए हुआ करती थीं। वह उन्हीं के करीबी माने जाते हैं । पाटीदारों के बड़े नेता के रूप मे जाने जातें हैं। पूर्व मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्‍ताव रखा।

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान से ठीक पहले पहले मंत्री रणछोड़ फालदू का नाम भी सामने आया है। फालदू जामनगर विधानसभा सीट से विधायक हैं। जनता के बीच उनकी अच्छी-खासी पकड़ है। वह गुजरात के कृषि, मत्स्य पालन, पशुपालन और परिवहन क्षेत्र के कैबिनेट मंत्री हैं। वह गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। ऐसे में उनके पास संगठन पर भी अच्छी पकड़ है।

इससे पहले जब विजय रुपाणी को पिछली बार सीएम बनाया गया था, तब नितिन पटेल का नाम इसके लिए आगे चल रहा था। हालांकि, बाद में जब सीएम के नाम की घोषणा की गई, तब सभी को सरप्राइज करते हुए रुपाणी के नाम का ऐलान हुआ था।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com