Breaking News

हीरो नम्बर वन ने बॉलीवुड में अपने डांस और एक्टिंग से खास जगह बनाई

बर्थ डे स्पेशल: एक्टर, कॉमेडियन और पूर्व पॉलिटिशियन गोविंदा का आज जन्मदिन है आज वो 56 साल के हो गए  बॉलीवुड के हीरो नम्बर वन गोविंदा ने हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग और डांस से खास जगह बनाई और कई सालों तक दर्शकों के दिलों में राज किया।

गोविंदा ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं,  1986 में फिल्म इल्जाम से अपने करियर की शुरुआत करने वाले गोविंदा के करियर की कई हिट फिल्में हैं, जिनमें स्वर्ग, खुदगर्ज़, हीरो नं.-1, आंटी नं.-1, दूल्हे राजा, कुंवारा, राजा बाबू, आखें, पार्टनर आदि का नाम शामिल है। जिसमें उन्होंने अपने किरदार से लोगों के दिलों पर राज किया। अपने करियर में गोविंदा ने डबल रोल के अलावा, फिल्म हद कर दी आपने में छह रोल निभाए। गोविंदा की कई फिल्मों के टाइटल में नंबर वन होने के कारण उनका निकनेम नंबर वन पड़ गया।

हीरो नम्बर वन का पूरा नाम गोविंदा अरूण आहुजा है।  गोविंदा छह भाई बहनों में सबसे छोटे है और उन्हें प्यार से ची ची बुलाया जाता था।  उनके पिता ने उन्हें फिल्मों में करियर बनाने की सलाह दी थी। फिल्मों में आने के एक साल बाद ही गोविंदा ने सुनीता आहूजा के साथ शादी कर ली थी। शादी के बाद गोविंदा की कई हिट फिल्में आ गईं।

गोविंदा ने साल  2004  के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से चुनाव लड़ा और सांसद बने।  2008 में उन्होंने राजनीति को अलविदा भी कह दिया। वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सदस्य रह चुके हैं।

साल 2008 में गोविंदा का अपनी फिल्म के सेट पर एक फैन को थप्पड़  मारने का मामला सामने आया था,  इसके कारण इस फैन ने कोर्ट में शिकायत की। निचली अदालतों में केस हारने के बाद फैन ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई और 7 साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने गोविंदा को इस शख्स से माफी मांगने को कहा। इसके बाद गोविंदा को फैन से लिखित में माफी मांगनी पड़ी।

गोविंदा अब तक बारह बार फिल्मफेयर के लिए नामांकित हो चुके हैं। वह एक स्पेशल फिल्मफेयर, बेस्ट कॉमेडियन केटेगरी में एक फिल्मफेयर और चार ज़ी सिने अवार्ड जीत चुके हैं।

आभा यादव