दिल्ली के प्रगति मैदान में 25 वां पुस्तक मेला शुरू, ये है खास

नयी दिल्ली,  दिल्ली के प्रगति मैदान में बुधवार को 25 वें पुस्तक मेले का आगाज हुआ जिसमें सर्व शिक्षा अभियान को प्रमुखता दी गयी है और यह मेले के खास आकर्षणों में से एक होगा।

अब रेलवे फ्री में रिचार्ज करेगा, आपका मोबाइल नंबर

700 रुपये महीने में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी और डिश….

इस बार 130 से अधिक प्रकाशक मेले में हिस्सा ले रहे हैं। छात्रों के अलावा बुद्धिजीवियों, लेखकों,लाब्रेरियन, शिक्षकों और भारतीय संस्कृति एवं साहित्य में गहन रुचि रखने वाले लोगों के लिए पुस्तक मेले का खासा महत्व रखता है और आकर्षण का केन्द्र होता है।

पुस्तक मेले में प्रवेश निरूशुल्क है और सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक यह खुला रहेगा। भारतीय प्रकाशक संघ के सहयोग से इंडियन ट्रेड प्रोमोशन संगठन ने इस मेले का आयोजन किया है। पुस्तक प्रेमी बुधवार से 15 सितम्बर तक मेले का लुत्फ उठा सकते हैं।

लखनऊ में ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए, उठाया गया ये बड़ा कदम

शिक्षक और स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दी ये खास सलाह….

सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे ने इस मौके पर यहां मेले में पब्लिकेशंस डिवीजन के स्टाल का शुभारंभ किया। श्री खरे ने पब्लिकेशंस डिवीजन की पांच पुस्तकों का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर नेशनल गांधी म्यूजियम के निदेशक ए अन्नामलाई भी उपस्थित थे।

श्री खरे ने पब्लिकेशंस डिवीजन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह न केवल हिन्दी और अंग्रेजी में बल्कि कई भारतीय भाषाओं में पुस्तकों के माध्यम से महान हस्तियों के बारे में लोगों को जानकारी दे रहा है।

उन्होंने इंटरनेट के युग में पुस्तक संस्कृति की समृद्धि का जिक्र करते हुए कहा कि अगर इंटरनेट सूचना का भंडार है तो पुस्तकों से ज्ञान हासिल होता है।

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर जारी हुआ ये नया नियम

यूपी के इस सरकारी स्कूल के बच्चों का दिमाग है गुगल से भी तेज….

अब यूपी में लखनऊ के बाद इस शहर में चलेगी मेट्रो….

मोदी सरकार ने की इन अधिकारियों की छुट्टी,देखे लिस्ट….

इस दुकान के समोसे में निकली छिपकली….

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पू