Breaking News

घरेलू उड़ानों के लिए कई विमान सेवा कंपनियों की बुकिंग हुई फुल

नयी दिल्ली , सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया तथा अन्य एयरलाइंस ने 25 मई से दुबारा शुरू हो रही घरेलू उड़ानों के लिए आज बुकिंग शुरू कर दी। लेकिन जल्द ही कई विमान सेवा कंपनियों की बुकिंग फुल हो गई।

सबसे पहले इंडिगो ने सुबह 10 बजे से बुकिंग शुरू की। डिटेल शेड्यूल भी जारी कर दिया। इसके बाद स्पाइस जेट और एयर इंडिया ने भी बुकिंग विंडो खोल दिए।एयर इंडिया ने दोपहर बाद 12.30 बजे बुकिंग शुरू की। उसने एक बताया कि सीधे एयरलाइंस की वेबसाइट के अलावा उसके प्राधिकृत एजेंटों या बुकिंग कार्यालयों से भी टिकट बुक कराये जा सकते हैं।

निजी एयरलाइंस विस्तारा ने भी एक प्रेस विज्ञप्ति में बुकिंग शुरू करने की घोषणा की। उसने बताया कि फिलहाल उड़ानों की संख्या कम रहेगी। सरकार ने अभी पूर्व में मंजूरी ग्रीष्मकालीन समय-सारणी की तुलना में एक-तिहाई उड़ानों के परिचालन की ही अनुमति दी है।

इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर इंडिया  तीनों में सीटें फुल हैं। स्पाइस जेट दिल्ली और मुंबई के बीच 4 फ्लाइट शुरू करेगी। इसमें एक फ्लाइट में सीटें फुल हो गई हैं। तीन अन्य में अभी बुकिंग जारी है। इस रूट पर इंडिगो की 6 फ्लाइट हैं। इनमें से 2 में सीटें फुल हैं, बाकी में बुकिंग जारी है।

सभी एयरलाइंस ने यात्रियों से कोविड-19 के मद्देनजर सरकार द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है। सरकार ने दो महीने के अंतराल के बाद 25 मई से कई शर्तों के साथ घरेलू उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी है। कोविड-19 के मद्देनजर 25 मार्च से ही सभी घरेलू यात्री उड़ानें बंद थीं। उड़ानों की संख्या में कटौती के अलावा सरकार ने उड़ान समय के हिसाब से हर मार्ग का अधिकतम और न्यूनतम किराया भी तय कर दिया है। यात्रियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल और एक स्व घोषणापत्र अनिवार्य किया है।