Breaking News

यूपी में फिर से चलने लगा बुलडोजर, कुख्यात बद्दो का अवैध निर्माण जमींदोज

मेरठ, उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को पुलिस प्रशासन ने दिल्ली रोड स्थित जगन्नाथपुरी में कुख्यात अपराधी बदन सिंह उर्फ बद्दो के ठिकानों पर कब्जाई गई सरकारी जमीन पर किये गये निर्माण को जमींदोज कर दिया।

पुलिस ने यहां बताया कि कुख्यात बद्दो ने जगन्नाथपुरी के पार्क पर अवैध रूप से कब्जाई गई जमीन पर बनी फैक्टरी में दो स्थायी निर्माण सहित अस्थाई निर्माण कर लिये थे। मेरठ विकास प्राधिकरण ने भारी पुलिस फोर्स के साथ चलाये गये अभियान में इस सरकारी जमीन को कब्ज़ा मुक्त करा दिया।

प्राधिकरण के क्षेत्रीय अधिकारी एवं अधिशासी अभियंता अरुण शर्मा ने बताया की प्राधिकरण के रिकॉर्ड में रेनू गुप्ता के नाम से ये निर्माण दर्ज है, जबकि कब्ज़ा बदन सिंह बद्दो ने किया था। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा बनाया गया 1500 मीटर में पार्क है जिस पर अवैध कब्ज़ा किया हुआ था।

उल्लेखनीय है कि बद्दो, गत 28 मार्च 2019 को दिल्ली रोड स्थित मुकुट महल होटल से पुलिस हिरासत से फरार हो गया था। पुलिस महानिदेशक द्वारा बद्दो पर पहले से ही दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है, जो बढ़ा कर बाद में ढाई लाख कर दिया गया था। काफी प्रयास के बावजूद पुलिस अब तक उसका पता नहीं लगा सकी है। बद्दो की जगन्नाथपुरी स्थित करोड़ों रुपये कीमत वाली एक कोठी को 21 जनवरी 2021 को पहले ही ध्वस्त किया जा चुका है।