Breaking News

प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू के समर्थन मे बुंदेली समाज, एक दिन बदलेगा अनशन का स्थान

महोबा, उत्तर प्रदेश के महोबा में पृथक बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर पिछले 633 दिन से लगातार अनशन पर बैठे बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर एवं उनके साथी 22 मार्च को दो हजार फीट की ऊंचाई पर गोरखगिरि में अनशन करेंगे एवं कोरोना महामारी से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू का समर्थन करेंगे।

लखनऊ को सैनिटाइज करने की हुई शुरूआत, बाजार आफिस पार्क किये गये बंद

श्री पाटकार ने बताया कि बुंदेली समाज ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा की गई अपील के समर्थन में 22 मार्च को मुख्यालय के आल्हा चौक में अनशन पर नहीं बैठने का निर्णय लिया है।

उस दिन सभी अनशनकारी यहां गोरखगिरि पर्वत में 2000 फिट ऊंचाई पर स्थित उस सिद्ध बाबा मंदिर परिसर में अनशन करेंगे जहां 11वीं व 12वीं शताब्दी में नाथ संप्रदाय के प्रणेता गुरू गोरखनाथ तप किया करते थे।

विश्व हिन्दू परिषद ने श्रद्धालुओं से कहा, ये राम की नगरी मे आने का सही वक्त नही

अपने वनवास के दौरान चित्रकूट से भगवान राम और माता सीता भी इस स्थान पर अक्सर विहार करने आते थे। उन्होंने कहा कि यह फैसला इसलिए लिया है ताकि जनता कर्फ्यू में लोग कम से कम लोगों के संपर्क में रहें।

उन्होंने कहा कि पृथक राज्य के लिए उनका अनशन अनवरत जारी रहेगा और 23 मार्च से पुनः यह अपने निर्धारित स्थल आल्हा चौक पर अनशन प्रारंभ होगा। आज अनशन स्थल पर उनके साथ सुरेश बुंदेलखंडी, देवेन्द्र तिवारी, आकाश गुप्ता, बाबू लाल रैकवार, जसवंत सिंह सेंगर, कृष्णा शंकर जोशी, वीरेन्द्र अवस्थी, लक्ष्मी प्रसाद कुशवाहा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

एनबीआरआई ने बनाया ‘क्लीन हैण्ड जेल’, कोरोना संक्रमण से बचाव का दावा