Breaking News

अखिलेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिये क्या है कारण ?

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिये नई मुसीबत पैदा हो गई है। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव आचार संहिता व धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि वोटिंग के लिए जाने के दौरान अखिलेश यादव ने मतदान केंद्र के अंदर व बाहर बड़ी संख्या में मौजूद मीडियाकर्मियों से बातचीत की। अखिलेश यादव के खिलाफ यह मुकदमा थाना सैफई में दर्ज हुआ है। अखिलेश पर धारा 130 और 188 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा तारिक खान की ओर से की गयी शिकायत के बाद दर्ज किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री रविवार को 11 बजे जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के सैफई स्थित अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर वोट डालने गये थे। उनके पहुंचने पर मीडियाकर्मी मतदान केंद्र के अंदर चले गए। वापस आते समय सपा अध्यक्ष ने मीडिया कर्मियों से बात की। इस दौरान भारी भीड़ लग गई। इस पर एसडीएम सैफई व सीओ सैफई ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया है। पत्र में कहा गया है कि मतदान केंद्र के अंदर मीडियाकर्मियों से बातचीत आचार संहिता का उलंघन है और बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने से भी धारा 144 का उलंघन हुआ है। इस पर उनके खिलाफ मुकदमे के आदेश दिए गए थे। एसएसपी जेपी सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है।