Breaking News

पूर्व सांसद के घर पर सीबीआई का छापा

जम्मू, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जम्मू शाखा की एक टीम ने एक शैक्षणिक ट्रस्ट के मामले में लोकसभा के पूर्व सांसद एवं मंत्री चौधरी लाल सिंह के आवास पर मंगलवार को छापा मारा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में टीम ने कठुआ के वार्ड नंबर दो में पूर्व सांसद के आवास पर छापेमारी की। उन्होंने कहा, “रिकॉर्ड और अन्य दस्तावेजों की जांच की जा रही है। छापेमारी का काम जारी है और मामले की अधिक जानकारी इसके पूरा होने के बाद ही मिल पाएगी।”

श्री सिंह द्वारा संचालित आर बी एजुकेशनल शैक्षिक ट्रस्ट मामले के लिए भूमि आवंटन से संबंधित कुछ दस्तावेजों का पता लगाने के लिए टीमों का गठन पहले ही किया जा चुका है। इसकी जांच सीबीआई कर रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि यह कदम केंद्रीय एजेंसी ने तब उठाया जब उसे कुछ दस्तावेजों के कथित तौर पर गायब होने की जानकारी मिली थी। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने कठुआ के इस ट्रस्ट और अज्ञात लोक सेवकों के खिलाफ प्रारंभिक जांच की थी। ट्रस्ट की जमीन पर एक स्कूल, बीएड और नर्सिंग कॉलेज हैं।श्री सिंह पिछले वर्ष भाजपा से अलग हो गये थे और उन्होंने डोगरा स्वाभिमान संगठन बनाया था।