Breaking News

CBSE ने घोषित की एग्जाम की तारीख, जानिए कब से है परीक्षा

नई दिल्ली ,सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के एग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी है. दसवीं के एग्जाम जहां 5 मार्च से 4 अप्रैल तक चलेंगे, वहीं 12वीं के एग्जाम 5 मार्च से 12 अप्रैल तक चलेंगे। बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर एग्जाम की डेटशीट भी जारी कर दी है. वहीं बोर्ड के इस ऐलान के बाद कुछ समय के लिए बोर्ड की वेबसाइट भी डाउन रही.

सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा के परिणाम घोषित, जानिये कब से होंगे इंटरव्यू

‘बिग बॉस’ के घर से रैपर आकाश डडलानी हुये बाहर

  इसमें 16,38,552 छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है. इसी प्रकार सीबीएसई की 12वीं की परीक्षायें 12 अप्रैल को समाप्त होंगी, जिसमें 11,86,144 छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है.

 समाजवादी पार्टी ही कश्यप समाज की हितैषी, क्यों बोले पूर्व राज्यमंत्री ?

सीबीआई जांच से परेशान, एनआरएचएम घोटाले मे आरोपी, पूर्व निदेशक ने की आत्महत्या

 दसवीं कक्षा की पहली परीक्षा सूचना एवं संचार तकनीक की होगी, जबकि 12वीं कक्षा के लिये पहली परीक्षा अंग्रेजी विषय की होगी. सीबीएसई के निर्देशों के अनुसार सीबीएसई से संबद्ध विद्यालय अपनी प्रयोगात्मक परीक्षा जनवरी के मध्य से कराएंगे, जो 31 जनवरी तक पूरी हो जाएंगी.

ये क्या कर रही हैं मुलायम सिंह की बहू,देख कर रह जायेगें हैरान..

जानिए क्यों, अखिलेश यादव ने ट्वीट की ये पंक्तियां…

 सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी डेटशीट निकाल सकते हैं. इसके तहत www.cbse.nic.in जाएं. यहां पर दांयी तरफ 10 और 12वीं परीक्षाओं  की डेट शीट के लिंक दिखेंगे. 10वीं की डेटशीट के लिए इससे जुड़े और 12वीं के लिए उसके लिंक पर क्लिक करते ही पीडीएफ फॉर्मेट में परीक्षा का टाइमटेबल आ जाएगा. इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व सांसद का निधन, पार्टी में छाई शोक की लहर

दूरदर्शन के ओपी यादव हुये, ‘पार्लियामेंट प्रेस ऑफ साउथ एशिया’ के चेयरमैन’

 अब नही होगा समाजवादी पार्टी का धरना-प्रदर्शन, 17 जनवरी का कार्यक्रम स्थगित