Breaking News

लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1656 लोगों का चालान

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 1656 लोगों का चालान किया।

पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर आज लखनऊ शहर के चिन्हित 10 चौराहो/तिराहो दुबग्गा आलमबाग,चारबाग, बाराबिरवा,अहिमामऊ,कमता, खुर्रमनगर, हजरतगंज,राणाप्रताप आदि चौराहे पर यातायात एवं थाना पुलिस के द्वारा संयुक्त चेकिंग की गई।

यातायात एवं थाना पुलिस टीम ने चौराहे पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में वाहन चेकिंग की गई। इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 897 और तीन सवारी बैठाने पर 38 लोगों का ,नो-पार्किंग में किए गए चालान 274 और रेड लाइट जम्प करने पर 102 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 216 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 87 लोगों का चालान किया गया। ओवर स्पीड़ वाहन चालाने पर सात लोगों के अलावा अन्य मामलों में 68 लोगों के चालान किए गये ।

उन्होंने बताया कि इस दौरान एक वाहन सीज किया गया। पुलिस ने जुर्माने के तौर पर चार लाख 79 हजार 900 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।