Breaking News

लखनऊ में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले इतने लोगों को चालान

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 2365 लोगों का चालान किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आज डालीगंज पुल, पालीटेक्निक, दुबग्गा, पीजीआई, नत्था, हनुमान सेतु, इंजीनियरिंग कालेज एवं सिकन्दरबाग आदि चौराहो एवं तिराहो पर वाहन चेकिंग की गयी। इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन में हेलमेट न/न लगाने वाले 992 लोगों का चालान किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 293 के अलावा लाल बत्ती की अनदेखी करने वाले 115 वाहन चालकों का चालान किया गया। इस दौरान दो वाहनों को जब्त किया गया है और जुर्माने के तौर पर वाहन चालाकों से दो लाख, 36 हजार100 रुपये शमन शुल्क वसूल किये गये।

गौरतलब है उत्तर प्रदेश में होली के हुडदंग के दौरान तेज रफ्तार के चलते राज्य भर में 100 से अधिक लोगों को जान चली गई और बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने की सूचना है। सबसे अधिक हादसे दो पहिया वाहनों पर बगैर हेलमेट चलने वाले के प्रकाश में आये। लखनऊ में होली के रंग के दौरान करीब 80 प्रतिशत युवक दो पहिया वाहन पर बगैर हेलमेट के नजर आये।