Breaking News

चंडीगढ़ करे आशिकी- युवाओं को खास संदेश देती अनोखी प्रेम कहानी

नई दिल्ली, आज यानी 10 दिसंबर को रिलीज होने वाली फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में एथलीट,आयुष्मान खुराना और एक ट्रांस महिला, वाणी कपूर की प्रेम कहानी है.

एक बार फिर एक्टर आयुष्मान खुराना ने एक नए अवतार में दर्शकों का मनोरंजन किया है. फिल्म में आयुष्मान खुराना वेट लिफ्टिंग चैंपियन मनविंदर के किरदार में नज़र आ रहे हैं. जो एक सर्टिफाइड फिटनेस ट्रेनर हैं. जिसे लाइफ में बहुत कुछ करना है.

ये कहानी है मनविंदर मुंजाल उर्फ मनु (आयुष्मान खुराना) की जो अपनी फिटनेस को लेकर बेहद सजग रहता है और चंडीगढ़ में जिम चलाता है. साथ ही वह एक लोकल चैंपियनश‍िप की तैयारी कर रहा है। डोले-शोले बनाने के लिए दिन-रात पसीना बहाता है। हालांकि, जिम बिजनस में थोड़ा घाटा हो रहा है। ज्‍यादा लोग नहीं आ रहे हैं। लेकिन तभी हालात बदलते हैं. उसकी मुलाकात होती है जुम्बा टीचर मानवी बरार (वाणी कपूर) से जो मनु के जिम में जुम्बा सिखाने आती है. जिम में मनु और मानवी की नजदीकियां बढ़ती है और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो जाता है. जब मनु, मानवी से शादी की बात करता है तो मानवी बताती हैं कि है कि वो एक ट्रांस वीमेन है जिसे सुनकर मनु आपे से बाहर हो जाता है .वो इस बात को स्वीकार नहीं कर पाता कि उसने एक ट्रांस महिला से प्रेम किया. इस बात से मनु, मानवी से काफी नाराज हो जाता है, फिर कुछ समय बाद उसके दिल में मानवी के लिए और प्यार और फिक्र होने लगती है, मनु को एहसास होता है कि मानवी उसके लिए सही इंसान है और परिवार समाज की बातों की परवाह न करके वो उसे हर हाल में स्वीकार करने को तैयार हो जाता है.

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना एक फिटनेस फ्रीक के किरदार में बहुत अच्छे लगे जिस तरह से उन्होंने खुद को ट्रांसफॉर्म किया है वो काबिलेतारीफ है. इसके अलावा बात करें वाणी कपूर की तो वो एक ट्रांस जेंडर की भूमिका में बहुत शानदार लगी अपने रोचक किरदार को उन्होंने बखूबी निभाया है. आयुष्मान के दादा के किरदार में एक्टर अंजन श्रीवास्तव का मस्ती भरा अंदाज खास रहा. वही पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह, कंवलजीत सिंह, अभिषेक बजाज, गौरव शर्मा , गौतम शर्मा जैसे कलाकारों का सपोर्टिंग किरदार अच्छा रहा. चक दे इंडिया में पंजाबी हॉकी प्लेयर का रोल करने वाली तान्या अब्रोल का कॉमिक किरदार बढ़िया रहा.

फिल्म के म्यूजिक की बात करें तो टाइटल सांग के अलावा इसमें कोई ऐसा खास गाना सुनने को नहीं मिला. जिसे आप गुनगुना सके.फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा धीमा जरुर है लेकिन इस फिल्म में रोमांस, कॉमेडी, ड्रामा और इमोशन ये सभी देखने को मिलेगा.

फिल्‍म में गंभीर मुद्दा उठाया है। लेकिन साथ ही कई मौके पर हल्‍की-फुल्‍की कॉमेडी के साथ इसे मजेदार बनाए रखा है। जहां कहीं भी मुद्दे की बात हुई है, उसे उसी संवेदनशीलता, गंभीरता और परिपक्‍वता के साथ दिखाया है.

फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है और टी-सीरीज के बैनर तले भूषण कुमार ने इसे प्रोड्यूस किया है. लेखक सुप्रतिक सेन , तुषार परांजपे और अभिषेक कपूर हैं. संगीत जस्सी सिंधु और गीत एस पी सिंह का है.

अगर आप कुछ हट कर और अच्छा देखना चाहते है तो इस फिल्म को जरूर देखें.

रिपोर्टर- आभा यादव