Breaking News

यूपी के इस शहर में तीन मई तक बंद की व्यवस्था में हुआ बदलाव

वाराणसी, उत्तर प्रदेश में वाराणसी के शहरी इलाके में तीन मई तक लागू लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह से बंद की गईं व्यवसायिक एवं अन्य गतिविधियों की व्यवस्था में आंशिक बदलाव किये गये हैं।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को यहां बताया कि वाराणसी शहर में लॉकडाउन के तहत दूध की दुकानें पूर्वाह्न सात से आठ बजे तक एक घंटे खुलेंगी। इस दौरान दुकानदारों को केवल दूध बेचने की इजाजत होगी। पहले यह समय अवधि पूर्वाह्न 11 से दिन के 12 के के दौरान रखी गई थी।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार दवा दुकानें पूरे शहर में पूर्वाह्न 11 से दिन के 12 तक एक घंटे के लिए खोलन की इलाजत होगी। इस एक घंटे के दौरान केवल उन्हीं व्यक्तियों को घर से बाहर निकलने की इजाजत होगी, जिन्हें दवाओं की अत्यंत आवश्यकता होगी। उन्होंने जनता से अपने-अपने गली-मोहल्ले के पास की दुकानों से जरूरी दवाईयां खरीदने की अपील की है।

श्री शर्मा ने बताया कि सब्जी, दूध और राशन इन तीनों के बारे में यह निर्देश था कि इन्हें गलियों में घूम-घूम कर बेचने वाले ठेले एवं वाहन सुबह से लेकर सांय छह बजे तक घूम कर अपना सामान बेच सकेंगे। इस मामले में स्पष्ट किया जाता है की सब्जी, दूध और सभी प्रकार की राशन की होम डिलीवरी के साथ-साथ गलियों में भी ठेलों एवं छोटे वाहनों के माध्यम से उनकी बिक्री शाम छह बजे तक अनुमन्य है।