Breaking News

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा का आज कोर्ट में आखरी दिन, वकील ने गाना गाया तो रोक दिया

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा का आज बतौर CJI आखरी दिन था। मंगलवार को उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है और बुधवार को देश को नया मुख्य न्यायाधीश मिलेगा।

एक अक्टूबर से आपकी जिंदगी मे आ गये ये परिवर्तन, जानिये क्या हुये बदलाव

SBI के खाताधारकों के लिए खास खबर,बैंक ने किया बड़ा परिवर्तन

कार्यकाल के अंतिम दिन भी जस्टिस मिश्रा ने कई अहम मामले सुने। सुनवाई के दौरान कोर्ट में उनके साथ अगले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई भी मौजूद रहे। 25 मिनट चली अदालती कार्यवाही के अंत में एक वकील ने गाना गया- तुम जियो हजारों साल।इस दौरान कोर्ट का माहौल थोड़ा भावुक करने वाला हो गया था ।इसी दौरान अपने बिरले अंदाज में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने उन्हें रोक दिया। चीफ जस्टिस ने वकील को यह कहते हुए रोक दिया कि अभी मैं दिल से प्रतिक्रिया दे रहा हूं। शाम को दिमाग से बोलूंगा।

रणबीर कपूर के घर से आई बुरी खबर,शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़े, गैर सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर अब… रुपए का ?

सोमवार को जस्टिस गोगोई और जस्टिस एम खानविलकर की बेंच अधिकतर मामलों को सुन रही थी। लेकिन उन्होंने कहा कि वह अत्यंत महत्वपूर्ण मामलों को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की विदाई के बाद ही सुनेंगे।गौरतलब है कि चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा अपने कार्यकाल के आखिरी 10 दिनों में सुप्रीम कोर्ट ने कई अहम मामलों पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है।अपने कार्यकाल के अंतिम दिनों में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने सबरीमाला में महिलाओं की एंट्री, धारा 497 (एडल्टरी), धारा 377 (समलैंगिकता), भीमा कोरेगांव हिंसा में एक्टिविस्टों की गिरफ्तारी, नौकरी के प्रमोशन में आरक्षण, आधार, अयोध्या रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले से जुड़े एक केस समेत कई अहम मामलों पर फैसला दिया है।

यूपी के बच्चों की पुलिस अंकल से अपील, प्लीज गोली मत मारिएगा….

शिवपाल सिंह का कानपुर मे अभूतपूर्व स्वागत, मोर्चे के प्रथम मंडलीय कार्यालय का किया शुभारंभ

जस्टिस दीपक मिश्रा 1996 में उड़ीसा हाईकोर्ट के एडिशनल जज नियुक्त किए गए। इसके बाद उनका ट्रांसफर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में हुआ। वह 1997 में स्थायी तौर पर जज नियुक्त किए गए। उन्होंने 2009 में पटना हाईकोर्ट और 2010 में दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का पद संभाला। सुप्रीम कोर्ट में जज के तौर पर उनकी नियुक्ति 2011 में हुई और 28 अगस्त 2017 को उन्होंने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया का कार्यभार संभाला।

लालू यादव के घर फिर से बजेगी शहनाई,तेजस्वी यादव ने बताया, कब करेंगे शादी

आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिग- टाप दो स्थानों पर, भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा