Breaking News

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रपति कोविंद के इस फैसले का किया स्वागत….

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के उस फैसले का जोरदार स्वागत किया जिसमें उन्होंने आप के 11 विधायकों को लाभ के पद के मामले में अयोग्य ठहराये जाने संबंधी याचिका को चुनाव आयोग के सुझाव पर खारिज कर दिया और इन विधायकों की सदस्यता बरकरार रखने का फैसला किया है।

केजरीवाल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के फैसले पर खुशी का इजहार करते हुए ट्वीट किया,“अंतत: सच्चाई की जीत हुई। सत्यमेव जयते।”आप के नेता एवं दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल ने भी इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा,“झूठ के आधार पर यह याचिका दायर की गई थी। इसे खारिज तो होना ही था।”गौरतलब है कि रामनाथ कोविंद ने आप के 11 विधायकों को लाभ के पद के मामले में अयोग्य ठहराये जाने संबंधी याचिका को चुनाव आयोग के सुझाव पर मंगलवार को खारिज कर दिया और इन विधायकों की सदस्यता बरकरार रखने का फैसला किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक आदेश जारी कर सर्वश्री संजीव झा, नीतिन त्यागी, प्रवीण कुमार, पवन कुमार शर्मा, श्रीदत्त शर्मा, राजेश गुप्ता, दिनेश मोहनिया, अमानुल्लाह खां, कैलाश गहलोत, जरनैल सिंह और श्रीमती सरिता सिंह को अयोग्य ठहराये जाने की याचिका रद्द कर दी है और उनकी विधानसभा सदस्यता बरकरार रखने का निर्णय लिया है।इस आदेश की प्रतियां कल मीडिया को जारी की गई।

राष्ट्रपति ने इस संबंध में जारी आदेश में कहा है कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सरकार अधिनियम 1991 के अनुभाग 15 के उप अनुभाग चार के अंतर्गत प्रदत्त अधिकारों के तहत लाभ के पद के मामले में इन विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने संबंधी याचिका को खारिज किया है।