Breaking News

इस किले की रेत के कारण बन गये मुख्यमंत्री

नई दिल्ली, किसी किले की रेत का इतना प्रभाव होगा कि वह मुख्यमंत्री बना दे, चौंकिये मत ये बिल्कुल सही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को शिवनेरी किले को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि किले की रेत के कारण वह मख्यमंत्री बने हैं।

श्री ठाकरे पड़ोसी रायगढ़ जिले के पोलादपुर के उमरथ में आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने नरवीर तानाजी मालुसरे को उनके 350वें पुण्य तिथि पर याद किया। श्री ठाकरे ने कहा,  मैंने शिवनेरी से अयोध्या तक की रेत ली थी और एक साल के अंदर ही रामजन्म भूमि का विषय सामने आ गया और मैं शिवनेरी की रेत के कारण मुख्यमंत्री बन गया।

उन्होंने कहा कि ष्किले की रेत आश्चर्य पैदा करती है। कई लोगों ने यहां खून बहाया है। उन्होंने कहा कि ष्किलों का प्रचार और संरक्षण, सरकार की जिम्मेदारी है। पर्यटन को बढ़ावा देने की नीति होनी चाहिए। इतिहास का आनंद लेने के बजाय, इतिहास बनाना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि शिवराजा ने उन किलों की रक्षा की, जो हमारी भव्यता है, उन्होंने कहाएराज्य सरकार पोलादपुर तालुका के चहुंमुखी विकास लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने यह भी याद किया कि छत्रपति शिवाजी महाराज ने तानाजी जैसे व्यक्तियों का निर्माण किया, जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया।