Breaking News

कल राजघाट पर धरना देंगे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

नयी दिल्ली, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्य में बिजली संकट तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नहीं होने के कारण​ गंभीर स्थिति उत्पन्न हो गयी है और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें मिलने का समय नहीं दे रहे हैं इसलिए वह बुधवार सुबह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर विधायकों के साथ धरना देंगे।

कैप्टन सिंह ने कहा है कि केन्द्र सरकार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए मालगाडियों के आवागमन की अनुमति नहीं दे रही है जिससे राज्य में गंभीर संकट पैदा हो गया है। सभी बिजली संयंत्र बंद हो रहे हैं तथा सब्जी और अन्य खाद्यान्नों की आपूर्ति बूरी तरह प्रभावित हो गयी है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को राज्य के संकट से अवगत कराने के लिए वह विधायकों के साथ राजघाट पर सांकेतिक रिले धरना देंगे। दिल्ली में धारा 144 लागू होने के कारण विधायक चार—चार लोगों के समूह में पंजाब भवन से राजघाट जायेंगे और धरना देंगे। उन्होंने कहा कि वह स्वयं सुबह साढे दस बजे पहले जत्थे में वहां जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने राज्य में अन्य दलों के विधायकों से दोबारा अपील की कि वे राज्य के हित में धरने में शामिल हों। उन्होंने कहा कि राज्य में यूरिया और खाद्य पदार्थों की आपूर्ति की स्थिति विकट बन गयी है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कर रहे​ किसानों ने मालगाडियों के आवागमन की अनुमति दे दी है लेकिन रेलवे अभी भी इन ट्रेनों को नहीं चला रही है।