Breaking News

मुख्यमंत्री ने किया ‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश’ संबंधी रोडमैप का विमोचन

भोपाल,  ‘आत्मनिर्भर भारत’ की परिकल्पना को साकार करने में मध्यप्रदेश की भूमिका सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश’ संबंधी महत्वाकांक्षी रोडमैप का विमोचन किया।

श्री चौहान ने यहां मिंटो हॉल में रोडमैप का विमोचन करते हुए कहा कि इसमें दर्शाए गए लक्ष्यों को पूरा करने के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संकटकाल की अभूतपूर्व स्थितियों के बीच वित्तीय चुनौतियों के बावजूद राज्य सरकार आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री चौहान ने बताया कि इस रोडमैप में कृषि, किसान, ढांचागत सुविधाओं, ग्रामीण विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने की दिशा में बढ़ने के लिए रणनीति का जिक्र है। उन्होंने सभी नागरिकों और प्रशासनिक मशीनरी से अनुरोध किया कि वे इसमें वर्णित लक्ष्य पाने के लिए पूरा प्रयास करें।

इस अवसर पर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, राज्य सरकार के मंत्री, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। वहीं नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली से कार्यक्रम में शामिल हुए।