Breaking News

मुख्यमंत्री ने कहा,कोई भी कोरोना मरीज पैसे के अभाव में इलाज से नहीं होगा वंचित

भुवनेश्वर, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) को कोई भी मरीज पैसे की कमी के कारण इलाज से वंचित नहीं होगा।
श्री पटनायक ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मुख्य भूमिका निभा रहे लोगों (कोरोना वॉरियर्स) के प्रति आभार भी व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने यहां कोरोना वॉरियर्स की उपस्थिति में देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र-ध्वज फहराया और पिछले पांच महीनों के दौरान अपने प्राणों का बलिदान देने वाले कोरोना वॉरियर्स काे श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्वतंत्रता आंदोलन और राष्ट्र की सुरक्षा एवं अखंडता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान श्री पटनायक ने कहा कि कोरोना वायरस केवल भारत के लिए नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए बहुत बड़े संकट के रूप में उभरा है और यह शिक्षा, स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था, पर्यटन, परिवहन और समाज को गहराई से प्रभावित कर रहा है।

उन्होंने कहा, “करोड़ों लोगों ने कोरोना महामारी के कारण अपनी आजीविका खो दी है और वैक्सीन के आने के बाद ही स्थिति नियंत्रित होगी लेकिन उससे पहले हमें इस वायरस के कारण हुई आर्थिक हानि का बहादुरी से सामना करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ओडिशा में कोरोना वायरस मामले में देश में न केवल मृत्यु दर कम है बल्कि स्वस्थ होने की दर भी अच्छी है और यह सब कोविड वॉरियर्स के समर्पण के कारण हुआ है।” उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोगों को हर तरह की मदद मुफ्त में मुहैया करा रही है ताकि कोई भी रोगी इलाज से वंचित न रहे।

उन्होंने कहा, “हम इस सिद्धांत के साथ काम कर रहे हैं कि ‘हमारे लिए हर किसी का जीवन मूल्यवान है’ और सभी को सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं।”