Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से, यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने किया ये बड़ा सवाल

लखनऊ, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने  बड़ा सवाल किया है।

ललितपुर से गाय बचाओ पदयात्रा को रोके जाने से खफा उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को कहा कि सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ हर आवाज को दबाने का प्रयास कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुद आगे आकर बताये कि उन्हे किस दिन सभा करनी है,आंदोलन करना है अथवा पदयात्रा करनी है।

श्री लल्लू ने यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा “ हमारा योगी जी से सवाल है कि गाय माता का बचाने के लिए, किसानों को बचाने के लिए यात्रा निकालना क्या गुनाह है। क्या हमारा संवैधानिक अधिकार नहीं है। हम योगी जी से यह भी सवाल करना चाहते हैं कि योगी जी आप ही दिन सुरक्षित करिये कि कौन से दिन हम सरकार की नीतियों के खिलाफ आन्दोलन करें, सभा करें, यात्रा निकालें। पूरी तरह यह सरकार दमन की राजनीति कर रही है। लेाकतंत्र की हत्या करती जा रही है। बंगाल में यही भारतीय जनता यात्रा निकालती है। सभाएं करती है। हैदराबाद में सभाएं करती है। जहां-जहां भाजपाशासित प्रदेश नहीं हैं वहां-वहां बड़ी-बड़ी सभाएं करती कार्यक्रम करती है, वहां किसी तरह की रोक-टोक नहीं है लेकिन उप्र में अगर कांग्रेस पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता किसानों के मुद्दों को लेकर, गाय माता को बचाने के लिए या किसी विषय को लेकर आन्दोलन करता है तो यह सरकार दमन की राजनीति करती है, मुकदमा लिखती है, जेल भेजती है। ”

उन्होने कहा कि आज झांसी में हमारे कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा किया उन्हें भी उठाकर हिरासत में ले लिया गया।

यूपी में आज अघोषित इमरजेंसी है। अगर गाय माता को बचाने के लिए, किसानों को बचाने के लिए कांग्रेस पदयात्रा करना चाहती है तो सरकार क्यों रोक रही है। पूरे प्रदेश में गौशालाओं में गाय माता अभाव और सरकारी उदासीनता के नाते तड़प-तड़प कर मर रही हैं। न चारे का इंतजाम है और न ठंड से बचने का उनके पास कोई साधन और व्यवस्था है।

उन्होने कहा कि ललितपुर,मैनपुरी और आगरा समेत प्रदेश के अधिकांश जिलों की गौशालाओं की स्थिति बेहद दयनीय है। किसान आत्महत्या कर रहा है, मजबूर है। लगातार कर्ज के बोझ से दबा है। सरकार ने आय बढ़ाने की स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश लागू करने की और साथ ही साथ किसानों के कर्जमाफी की बात की थी लेकिन कर्जमाफी तो छोड़िये सरकार ने फसलों का मुआवजा तक देने का काम नहीं किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गाय माता और किसानों को मरते हुए नहीं देख सकती। लड़ाई जारी रहेगी। हम अंतिम दम तक लड़ेंगे। योगी सरकार मुकदमा लिखें, जेल भेजें, दमन कर लें। मुझे लाख घर में कैद कर लें। कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता आज गाय माता को बचाने के लिए, किसानों को बचाने के लिए संकल्पित है, प्रतिबद्ध है। यात्रा चलेगी, रूकेगी नहीं। चाहे जो भी परिणाम हो कांग्रेस पार्टी उसे झेलने के लिए तैयार रहेगी। इस सरकार के दमन का मुकाबला करेगी।