Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने समीक्षा बैठक में दिये, कठोर कार्यवाही के निर्देश

बांदा,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला उत्पीड़न जैसे संवेदनशील प्रकरणों और जघन्य अपराधों में सतर्कता बरतने के साथ कठोर कार्रवाई के आदेश दिए ।
श्री योगी  चित्रकूट धाम मंडल के विकास व कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने ने कहा कि सुरक्षा की बेहतरी के लिए डायल 112 को और प्रभावी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीडन जैसे संवेदनशील और जघन्य अपराधों में ऐसा करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाय।

उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध खनन को रोकने के कदम उठाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिया कि सीयूजी नंबर पर आई कॉल को अधिकारी स्वयं रिसीव करें और जवाबदेही तय करें।

श्री योगी ने कहा कि मंडल के सभी जिलों को कान्हा गौशाला के निर्माण के लिए एक करोड़ 20 लाख रुपए की धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। उन्होंने महोबा व चित्रकूट जिले में गौशाला निर्माण की प्रगति पर असंतोषजनक पाए जाने पर रोष व्यक्त किया और शिथिलता बरतने वालों को चेतावनी दी। उन्होंने तत्काल प्रभाव से कान्हा गौशाला बनाकर अन्य पशुओं को संरक्षित करने के आदेश देते हुए अधिकारियों को नीति व नियत सही करने की सलाह दी ।

उन्होंने जिलाधिकारियों को कार्य शैली में बदलाव लाने की सलाह देते हुए कहा कि जिले को प्रगतिशील बनाने के लिये सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करें ।

मुख्यमंत्री ने महोबा व हमीरपुर जिलों में शौचालयों की प्रगति असंतोषजनक पाते हुए नाराजगी जाहिर की। साथ ही चित्रकूट जिले में 195 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन ग्रामीण पेयजल योजना का कार्य पूरा न होने से जिम्मेदार जल निगम के अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने तथा उनकी प्रॉपर्टी जब्त करने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए।

मुख्यमंत्री ने केंद्र तथा प्रदेश सरकार की संचलित सभी योजनाओं का बिन्दुवार समीक्षा की और योजनाओं का कार्य गुणवत्ता पूर्ण पारदर्शिता के साथ समय से पूरा करने के आदेश दिए ।