Breaking News

प्रदेश भर के पत्रकारों को मुख्यमंत्री योगी ने दिया ये अहम संदेश

लखनऊ , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये अहम संदेश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी  ने कहा कि कोेरोना के खिलाफ छेड़ी गई जंग में देश मिल कर लड़ रहा है। इस दौरान जो  सफलताएं मिल रहीं हैं उनमें मीडिया का सहयोग हमारे लिए काफी अहम है।

उन्होने कहा कि कई बार जिन चीजों को हम नजरअंदाज कर जाते हैं उनकी वास्तविक स्थिति समाचार पत्र, न्यूज चैनल के जरिए हमें पता चलती है। मीडिया के कर्मवीर हमारे असली योद्धा हैं।

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पर ब्राहृमण विरोधी होने का आरोप, असंतुष्टों को नोटिस जारी

प्रदेशव्यापी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया की भूमिका को मुक्तकंठ से सराहा।

शाम को पांच बजे  मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के संक्रमण से लड़ाई के दौरान सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में विस्तार से मीडिया के साथियों को जानकारी दी।

श्री योगी ने अपने सरकारी आवास से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये कहा कि कोविड-19 से निपटने के लिए सरकार सभी प्रयास कर रही है। लाॅकडाउन को सफल बनाने और कोरोना से बचने और रोकथाम में मीडिया जनता को भली-भांति जागरूक कर सकता है। अभी तक मीडिया ने अपना पूरा सहयोग दिया है और भविष्य में भी अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करता रहेगा।

उन्होने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को मीडिया ने लगातार बताया है क्योंकि यह एक नयी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई इलाज सम्भव नहीं है। हमें सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से कोरोना पर हर हाल में विजय प्राप्त करनी है। तब्लीगी जमात की वजह से पिछले चार दिनों में प्रदेश में कोरोना पाॅजिटिव केसों की संख्या बढ़ी है। तब्लीगी जमात से जुडे लोगों का पता लगाकर उन्हें क्वाॅरण्टीन किया जा रहा है।

श्री योगी ने कहा कि सरकार कोरोना से लड़ने के लिए प्रदेश में आवश्यक सुविधाओं जैसे-टेस्टिंग लैब्स, क्वाॅरण्टीन व आइसोलेशन वाॅर्डों, कोविड अस्पतालों की स्थापना कर रही है। आज प्रदेश में 10 कोरोना टेस्टिंग लैब्स कार्यरत हैं, जिनमें 1200 तक जांचें हो रही हैं। सरकार ने 6000 आइसोलेशन बेड, 12000 क्वाॅरण्टीन बेड, हर जिले में एल-1 हाॅस्पिटल, 51 जिलों में एल-2 हाॅस्पिटल तथा 06 जिलों में एल-3 हाॅस्पिटल की स्थापना की है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना संक्रमण की ये है राज्यवार स्थिति

उन्होने कहा कि लाॅकडाउन का विपरीत प्रभाव गरीब तबके पर सबसे ज्यादा पड़ा है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1.70 लाख करोड़ रुपए का ‘गरीब कल्याण पैकेज’ घोषित किया गया है, जिसके तहत कोविड योद्धाओं को तीन माह के लिए 50 लाख रुपए का बीमा कवर भी मुहैया कराया गया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ चलने वाली जंग में मीडिया को अपनी सकरात्मक भूमिका निभाते रहना होगा।

पत्रकारों से मुख्यमंत्री के द्वारा बात करने के दौरान एक बात साफ लग रही थी कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी होना तय है। हालांकि इस बारे में साफ तौर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बाबत केंद्र के निर्देश पर ही समन्वय स्थापित होगा और तभी तस्वीर साफ होगी।

उमर अब्दुल्ला ने की जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री को रिहा करने की मांग