Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने होली मिलन समारोहों से बनायी दूरी, जनता से की ये अपील

लखनऊ,   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना वायरस के चलते व्यापक जनहित में होली

मिलन समारोहों से दूरी बनाये रखेंगे।

श्री योगी ने बुधवार का ट्वीटकर कहा “मैं भी होली मिलन जैसे पवित्र आयोजन से व्यापक जनहित में दूर रहूंगा।

सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें।”

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक संक्रामक वायरस है। इसका संक्रमण एक से दूसरे में फैलता है। इसलिए उपचार से ज्यादा जरूरी बचाव है।

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीटकर कहा “कोरोना वायरस एक संक्रामक वायरस है और इसका संक्रमण एक दूसरे से फैलता है,

इसलिए उपचार से महत्वपूर्ण है बचाव।

मेरी सभी प्रदेशवासियों से अपील है कि सामाजिक समारोहों में जाने से बचें और अपनी व अपने परिवार की अच्छी तरह से देखभाल जिम्मेदारी

के साथ करें। ”

श्री योगी ने कहा कि मिश्रित आबादी के क्षेत्रों, धार्मिक स्थलों आदि, जुलूस के मार्ग विशेषकर जंक्शन प्वाइन्ट्स एवं कम्यूनल हाॅट स्पाॅट्स पर प्रभावी पुलिस प्रबन्ध किए जाएं। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों/ पुलिस अधीक्षकों को अपने-अपने जिलों के सीसीटीवी कैमरों को सक्रिय करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि व्यापारिक संस्थानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की सक्रियता भी सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्माें की माॅनीटरिंग करते हुए आपत्तिजनक चित्र/वीडियो पोस्ट करने वालों के विरुद्ध सख्त और प्रभावी कार्रवाई की जाए। किसी भी हाल में अफवाहें न/न फैलने दी जाएं। साथ ही, अफवाहों का तत्काल खण्डन सुनिश्चित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिला चिकित्सालय सहित जिलो के अन्य अस्पतालों, ‘108’ व ‘102’ एम्बुलेन्स को एलर्ट पर रखते हुए चिकित्सकों/दवाओं/उपचार का समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी अस्पतालों की इमरजेंसी को हाई अलर्ट पर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने मादक पदार्थों का सेवन कर अमर्यादित एवं अशोभनीय हरकतें करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए जाएं।
श्री योगी ने कहा कि होली के अवसर पर बाजारों में भीड़ रहेगी। ऐसे में पुलिस सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था करे। व्यापारिक स्थलों और बाजारों में राजकता तत्वों पर पैनी नजर रखी जाये।
उन्होंने शाहजहांपुर, संभल, अलीगढ़, गाजियाबाद, मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, कानपुर, कुशीनगर, गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज, झांसी और चित्रकूट के जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से सीधे उनके जिलों में होली के मद्देनजर की गई तैयारियों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य सचिव आर के तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस पी गोयल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।