Breaking News

CM योगी ने अंंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

लखनऊ,  उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और अन्य मंत्रियों ने मंगलवार को भीमराव अंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री योगी ने आज यहां बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के 66 वें परिनिर्वाण दिवस पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के सर्वसमावेशी संविधान के शिल्पी, वंचितों, शोषितों व महिलाओं के उत्थान हेतु जीवन संघर्षशील बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर सच्चे अर्थों में ‘भारत रत्न’ थे। उन्होंने कहा कि बाबा साहब के दिखाए रास्ते पर आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार काम कर रही है। यह देश बाबा साहब का सदैव ऋणी रहेगा। कार्यक्रम में योगी सरकार के कई मंत्री और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बाबा साहब को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री योगी ने बोधिसत्व, ‘भारत रत्न’ बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर आज लखनऊ में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। राष्ट्र निर्माण में बाबा साहब के योगदानों से वर्तमान पीढ़ी को जोड़ने हेतु हम प्रतिबद्ध हैं।”
उन्होंने ट्वीट पर लिखा, “भारत के सर्वसमावेशी संविधान के शिल्पी, वंचितों, शोषितों व महिलाओं के उत्थान हेतु आजीवन संघर्षशील बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर सच्चे अर्थों में ‘भारत रत्न’ थे।

‘अंत्योदय’ को समर्पित उनका जीवन लोकतंत्र की पाठशाला है। आज उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com