Breaking News

सीएम योगी ये काम करके बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड, तैयारियां शुरू

लखनऊ, अयोध्या में दीपोत्सव पर एक बार फिर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं. भगवान राम की नगरी अयोध्‍या में इस बार दिवाली बेहद खास तरीके से मनाई जाएगी. इस बार दिवाली के दौरान अयोध्‍या में लाखों दीपक जलाए जाएंगे. पिछले साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दीपोत्सव को वर्ल्ड रिकॉर्ड का स्वाद नहीं मिल पाया था, लेकिन इस बार राम की पैड़ी पर तीन लाख दीए जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की पूरी तैयारी है और गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम जल्द अयोध्या भी पहुंचने वाली है.

देखिए कहीं इन दालो की जगह जहर तो नही खा रहे आप….

रेलवे की खास स्कीम,आपका ट्रेन टिकट वेटिंग होने पर भी मिलेगी कन्फर्म सीट,जानिए कैसे…

 अयोध्‍या में 4, 5 और 6 नवंबर को दिवाली के दौरान विराट दीपोत्‍सव कार्यक्रम मनाया जाएगा. 6 नवंबर को अयोध्‍या में राम की पैड़ी पर एक साथ 3 लाख दीयों को भी प्रज्‍ज्‍वलित करके वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया जाएगा. साथ ही एक साथ सभी मंदिरों और मठों में दीये जलाए जाएंगे.अयोध्या में योगी के दूसरे दीपोत्सव पर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो मनोज दीक्षित की टीम तैयार हो गई है. यूनिवर्सिटी के वॉलेंटियर राम की पैड़ी पर तीन लाख दीए जलाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएंगे. पिछली बार वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं बन पाने को लेकर अभी भी विवाद चल रहा है.

गूगल ने यौन उत्पीड़न को लेकर लिया बड़ा एक्शन,इन लोगों पर गिरी गाज

सरकार ने दिया रिलायंस ग्रुप के मालिक अनिल अंबानी को झटका…..

दरअसल, लेजर शो के नीचे कुछ दीयों के ऊपर पानी डाल दिया गया था. आरोप है कि लेजर शो चलाने वालों ने ही पानी डाल था. जिसके कारण कुछ दीए बुझ गए थे. जिसे गिनीज बुक की टीम ने नहीं माना था. लेकिन इस बार दीपोत्सव में कई बातें खास होंगी. मसलन, पिछले साल 1.70 लाख दीपक जले थे, जो इस बार तीन लाख दीए जलाए जाएंगे. गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम इसकी घोषणा तुरंत करेगी. कुलपति प्रो मनोज दीक्षित ने सिंचाई विभाग से अनुरोध किया है कि वो राम की पैड़ी के पानी का लेवल और नीचे रखें ताकि दिए जलाने के लिए उन्हें तीन सीढ़ियां और मिल सकें.

अब फेसबुक पर आप जोड़ सकते हैं अपनी फोटो के साथ ये भी……

काला सागर में मिला हजारों साल पुराना जहाज , सच साबित हो सकती है यह पौराणिक कथा

आप भी ले सकेंगे पेट्रोल पंप का लाइसेंस,नियमों में होने वाला है परिवर्तन

मैं अपनी पार्टी को यह आजादी दूंगा- शिवपाल सिंह यादव

रेलवे टिकट के लिये अब लाईन लगने की जरूरत नही, इस एप्प से उठायें कई सुविधायें

चैट को सेफ रखने के लिए WhatsApp ने बनाया नया लॉक,जानिए क्या है खासियत

Google ने किया बड़ा बदलाव,ऐप डाउनलोड करने से पहले जानिए गूगल के नियम…

विदेशी करंसी पर पड़ सकती इस भारतीय महिला की छाप…

अयोध्या में तोगड़िया समर्थकों राम मंदिर की ओर बढ़े, हुई ज