Breaking News

फेसबुक प्रमुख अंकी दास के इस्तीफे पर कांग्रेस ने किया ये बड़ा खुलासा

नयी दिल्ली , कांग्रेस ने फेसबुक की भारत की प्रमुख अंकी दास के इस्तीफे का स्वागत करते हुए कहा है कि फेसबुक को व्यक्ति विशेष को हटाने की बजाय अपने सिस्टम में बदलाव लाकर निष्पक्षता स्पष्ट करनी चाहिए।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने जारी एक बयान में कहा कि फेसबुक की भारत में नीति संबधी मामलों की प्रमुख अंकी दास के त्यागपत्र देने की खबर है। उन पर अमेरिका के कुछ प्रमुख समाचार पत्रों में छपी खबरों आरोप लगाया गया कि अंकी दास भारत मे एक राजनीतिक दल के लिए काम करती रही है और यदि यह खबर सही है तो फेसबुक प्रबंधन को अपनी नीति में बदलाव करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के लिए यह गंभीर मामला था और इसी लिए पार्टी ने इसे गंभीरता से लिया। यह मामला सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उठाया था और इस संबंध में फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को पार्टी की तरफ से दो पत्र भेजकर बिना भेदभाव के काम करने और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि फेसबुक प्रशासन के इस गंभीर मुद्दे को सकारात्मक रूप से लेने और भारत मे अपने प्रमुख को हटाने का स्वागत किया लेकिन कहा कि उसे इस तरह की स्थितियों पर अंकुश लगाने के लिए काम करना चाहिए।