Breaking News

यूपी मे फर्जी शिक्षकों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी, दो गिरफ्तार

लखनऊ , उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने देवरिया में फर्जी अंकपत्र के जरिये नौकरी हासिल करने वाले शिक्षक समेत दो को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खुखुन्दू क्षेत्र के शेरवाबभनवली गांव निवासी नथुनी प्रसाद भारती को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में फर्जी मार्कशीट तैयार करने वाले भाटपाररानी क्षेत्र के चकिया गांव निवासी लिपिक शिव प्रसाद को भी धर दबोचा गया है।

उन्होने बताया कि एसटीएफ गोरखपुर को सूचना मिली थी कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में फर्जी मार्कशीट और डिग्री के आधार पर विभिन्न विद्यालयों में शिक्षक के पद पर काफी संख्या में नौकरी कर रहे हैं। इस सिलसिले में पता चला कि नथुनी प्रसाद देवरिया में अध्यापक पद पर नौकरी कर रहा है जिसकी बीए की मार्कशीट कूटरचित है। मुखबिर ने बताया कि फर्जी शिक्षक आज खुखुन्दू चौराहे पर अपने रिश्तेदार शिवप्रसाद के पास आया है और कुछ लोगों का नम्बर बढ़ाने के लिये बात करेगा।

इस सूचना पर पुलिस ने विशाल होटल के पास शिक्षक को धर दबोचा। गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि जब बीएड के आधार पर विशिष्ट बीटीसी के जरिये प्राथमिक विद्यालय में भर्ती होने लगी तो उसने बीएड किया लेकिन मेरिट के आधार पर नियुक्ति हो रही थी इसलिये उसने रिश्तेदार शिवप्रसाद से सम्पर्क किया जो मदन मोहन मालवीय पीजी कालेज में बडे बाबू के पद पर थे। उनकी मदद से बीए की फर्जी मार्कशीट बन गयी।