Breaking News

उत्तर प्रदेश की इस जेल में दस कैदियों को कोरोना

आगरा, उत्तर प्रदेश की आगरा जिला जेल में निरूद्ध दस कैदियों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद करीब 100 कैदियों और 14 जेल कर्मियों को आइसोलेट किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि जिला जेल में एक कैदी पिछली छह मई को कोरोना पाजीटिव पाया गया था जिसकी नौ मई को एसएन मेडिकल कालेज में मृत्यु हो गयी थी। कैदी के संपर्क में रहने वाले 14 कैदियों और 13 जेल कर्मियों को क्वारंटीन कर उनके नमूने जांच के लिये भेजे गये थे जिसमें दस जेल कर्मियों और दो कैदियों की रिपोर्ट नौ मई को निगेटिव आयी थी।

उन्होने बताया कि अगले दिन यानी 10 मई को तीन अन्य जेलकर्मियों की सैंपलिंग और 12 संदिग्ध कैदियों की रि- सैंपलिंग करायी गयी जिसकी रिपोर्ट आज सुबह मिली। रिपोर्ट में दस कैदी कोरोना पाजीटिव पाये गये है जबकि तीन जेल कर्मियों की रिपोर्ट अभी नहीं मिली है।

सूत्रों ने बताया कि कोरोना संक्रमित सभी दस कैदी पहले से ही क्वारंटीन किये जा चुके है। एहतियात के तौर पर सर्किल नम्बर तीन की बैरक तीन ए को पूरी तरह खाली करा कर 100 बंदियों को अलग अहातें में आइसोलेट कर दिया गया है।

उन्होने बताया कि सभी दस पीड़ित कैदियों को कोविड अस्पताल भेजा गया है। जेल प्रशासन ने आइसोलेट 100 कैदियों के अलावा कारागार पर तैनात 14 अधिकारियों और कर्मचारियों के भी कोरोना टेस्ट कराने की अनुरोध सीएमओ आगरा से किया है।