Breaking News

प्रयागराज में कोरोना की कहर,अब तक कुल इतने कोरोना मरीज

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बुधवार को नए 443 नए कोरोना मरीजों के मिलने से जिले इसी संख्या बढ़कर 12896 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 12896 में 9264 कोरोना मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। आज पांच और कोरोना संक्रमण से मरीजों के मरने से इनकी संख्या बढ़कर 189 हो गयी है। उन्होने बताया कि अब तक 5667 मरीज घर पर रहकर स्वस्थ्य हुए हैं। जिले में एक्टिव 3444 मरीजों का विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है।

वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा शिक्षा विभाग डाॅ0 रजनीश दुबे ने यहां अधिकारियों के साथ बैठक में आईसीयू बेड़ बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।
अपर मुख्य सचिव ने कोविड-19 के संक्रमण को प्रभावी ढंग से रोकने के लिये चलाये जा रहे कार्यक्रमों एवं भर्ती मरीजों के उपचार तथा उनकी देखभाल की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रयागराज में कोरोना मरीजों की सख्या तो बढ़ रही है, मृतकों की दर 1.4 फीसदी है।

उन्होंने कहा कि इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है। हमारा प्रयास है कि हम ज्यादा से ज्यादा जांच करें और कम से कम मृत्यु होने दें। उन्होंने कहा कि बैठक में तय हुआ है कि अभी तक 350 सर्विलांस टीम थी जिसे बढ़ाकर 600 किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि थोड़ी सी भी परेशानी होने पर सांस में अवरोध की प्रतीक्षा न/न करके तुरंत डाक्टर से संपर्क करें।