Breaking News

सिद्धार्थनगर मे कोरोना संक्रमित महिला मिली

सिद्धार्थनगर, नेपाल की अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में शुक्रवार को कोरोना संक्रमित महिला के पाए जाने के बाद जिले में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 167 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सीमा राय ने बताया कि इटवा ब्लाक की पिपरी निवासी महिला में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद उसे उसके घर में ही क्वारंटाइन का नमूना जांच के लिए भेजा गया था। महिला में संक्रमण की पुष्टि के बाद उसे इलाज के लिए कोविड-19 बर्डपुर भेज दिया गया|

डॉ राय ने बताया कि कोरोना के संदिग्ध संक्रमित के 165 नमूने जांच के लिए भेजे गए जबकि दो को इलाज के दौरान ठीक होने पर घर भेजा गया| जिले में अब तक संक्रमित पाए गए 167 मरीजों में से छह की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है वहीं 116 को इलाज के दौरान ठीक होने पर उनके घरों को भेजा जा चुका है। बाकी बचे 45 मरीजों में से 26 का कोविड-19 बर्डपुर,सात का खलीलाबाद,छह का रुधौली,पांच का बस्ती और एक का गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि अब तक कोरोना संदिग्धों के 4186 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है जबकि 486 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।